Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, नवम्बर 19, 2018 | समय 14:56 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

अखिलेश, मुलायम ने वापस ले ली बंगला खाली न करने की अर्जी

By HindusthanSamachar | Publish Date: Jul 12 2018 1:16PM
अखिलेश, मुलायम ने वापस ले ली बंगला खाली न करने की अर्जी

नई दिल्ली, 12 जुलाई (हि.स.)। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव ने बंगला खाली न करने की अर्जी सुप्रीम कोर्ट से वापस ले ली है। दोनों ने पिछले जून महीने में आवंटित किए गए बंगलों को खाली कर दिया था। इसलिए अब इस याचिका का कोई महत्व नहीं है।

दोनों के वकील ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि अब इस याचिका का निपटारा कर दिया जाए। मुलायम सिंह यादव ने अपनी बढ़ती उम्र और गिरती सेहत का हवाला देते हुए कहा था उन्हें आवंटित बंगले को खाली करने से रोका जाए। अखिलेश ने अपनी सुरक्षा और बच्चों की पढ़ाई की दलील दी थी।

पिछले 7 मई को सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री सरकारी बंगले में रहने के हकदार नहीं हैं। जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा था कि मुख्यमंत्री अपना पद छोड़ दे तो वह आम आदमी के बराबर है। यूपी सरकार ने कानून में संशोधन कर जो नई व्यवस्था दी थी वो असंवैधानिक है।

कोर्ट ने एनजीओ लोक प्रहरी की याचिका पर फैसला सुनाते हुए यूपी मिनिस्टर सैलरी अलाउंस एंड मिसलेनियस प्रोविजन एक्ट के उन प्रावधानों को रद्द कर दिया था जिसमें पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगले में रहने का अधिकार दिया गया था।

हिन्दुस्थान समाचार/संजय

image