Hindusthan Samachar
Banner 2 गुरुवार, अगस्त 16, 2018 | समय 12:31 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

राष्ट्रपति की अगुवानी में सीएसए सहित शहर में तैयारियां पूरी

By HindusthanSamachar | Publish Date: Feb 13 2018 9:21PM
राष्ट्रपति की अगुवानी में सीएसए सहित शहर में तैयारियां पूरी

कानपुर, (हि.स.)। जनपद में दूसरी बार आ रहे राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द की आगमन की तैयारी पूरी कर ली गई। यहां चन्द्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय पर कृषकों को सम्मानित करने के साथ ही अन्य होने वाले सभी कार्यक्रमों को लेकर मंगलवार तैयारियां पूरी कर ली गई। सुरक्षा के साथ ही अन्य जरूरी तैयारियों को लेकर अफसरों व पुलिस प्रशासन ने खाका खींचते हुए अफसरों को निर्देश दिये।

कैलाश भवन सभागार, सीएसए में पुलिस अधिकारियों से संबंधित ब्रीफिंग संपन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए एडीजी सिक्यूरिटी ने कहा कि कैंपस में झाड़ियों को आज ही देखें, एक्सेस कंट्रोल सख्त हो। जो आमंत्रित हैं उनके कार्ड किस रंग के हैं, अधिकारी पहले से देख लें। एंटी डेमो फ्लीट दूसरे मार्ग पर ना जाएं यह सुनिश्चित करें। इस पर कनफ्यूजन व ऑप्शन ना हो। रूफटॉप ड्यूटी लगाएं। राष्ट्रपति को जिन घरों में मिलने के लिए जाएंगे, वहां पर व्यू कटर लगवाये। यहां पर आम आदमी की उपस्थिति ना हो। नगर निगम से सीवर मैनहोल चेक करवा ले। रूट डायवर्जन के बारे में बता दें ताकि लोगों को असुविधा ना हो। 
पुलिस का टर्न आउट घर से अच्छा हो। भीड़ में कोई अनावश्यक गाड़ी, संदिग्ध व्यक्ति ना आए। फ्लीट पर नजर रखें। शहर में चेकिंग करवा ले अनावश्यक गाड़ीक्रेन से उठावाये। प्वाइंट्स की उपस्थिति जरूर लें। डी ब्रीफिंग में पुनः देखें। इस अवसर पर एडीजी जोन अविनाश चंद्र ने कहा कि बुकलेट में दिए गए अपने से संबंधित दिशा निर्देश पढ़ने के बाद टाइअप करें। सारी ड्यूटी सुबह 7:30 बजे खड़ी हो जाए। वर्दी पूरी पहने। देर से पहुंचने वालों पर एक्शन लिया जाएगा। एंटी सबोटाज टीम लगातार चेकिंग करें। 
आईजी रेंज आलोक सिंह ने कि हेलीपैड पर लगे झंडे व गमलों को हटवाना सुनिश्चित करें एयर प्रेशर बनने पर बाधा उत्पन्न करेंगे। प्रभारी अधिकारी फोर्स से परिचित हो। कल कार्यक्रम क्षेत्र का 5 किलोमीटर का एरिया नो फ्लाइंग जोन रहेगा जितने भी ड्रोन इस्तेमाल करने वाले लोग हैं उनके लिए प्रतिबंध का यह नियम लागू रहेगा। 
इस अवसर पर जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने कहा कि स्टेज पर मूवमेंट हंड्रेड परसेंट प्रतिबंधित रहेगा लाइजन अधिकारी सारी चीजों को कोआर्डिनेट करेंगे। आई कार्ड धारकों के आई कार्ड अच्छे से चेक करें। पांच जगह कार्यक्रम है चुनौतीपूर्ण है पूरी जिम्मेदारी से कार्य करें। 
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार मीणा ने अपने संबोधन में कहा, रूट चार्ट देख लें। बैरियर संबंधी कार्य, ड्यूटी व रास्ते में मलवा हैं तो हटवाएं। इस रूट पर कंट्रक्शन नहीं होगा। डायस प्लान अधिकारी देख लें। गेस्ट की लिस्ट पास रखें। राष्ट्रपति के आगमन पर आसपास घरों, बिल्डिंग में आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। वीआईपी मूवमेंट पर सभी ध्यान दें फोटो ना खींचे, मोबाइल का उपयोग ना करें। 
image