Hindusthan Samachar
Banner 2 शनिवार, नवम्बर 17, 2018 | समय 14:32 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

छात्र संघ चुनाव के मामले की अगले सप्ताह होगी सुनवाई

By HindusthanSamachar | Publish Date: Feb 13 2018 9:12PM
छात्र संघ चुनाव के मामले की अगले सप्ताह होगी सुनवाई

पटना, (हि.स.)। पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ का चुनाव अपने निर्धारित समय पर ही होगा। हाईकोर्ट ने चुनाव पर रोक लगाने से साफ तौर पर इंकार कर दिया है। हाईकोर्ट ने शपथ पत्र के माध्यम से पटना विश्वविद्यालय प्रशासन को एक सप्ताह में विश्व विद्यालय के एकेडमिक कैलेंडर को देने का निर्देश दिया है। इस मामले की सुनवाई एक सप्ताह बाद निर्धारित की गयी है।

न्यायाधीश चक्रधारीशरण सिंह की एकलपीठ ने छात्र नेता अमर आज़ाद एवं अन्य की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए उक्त निर्देश दिया। अदालत ने याचिकाकर्ता को कहा कि लगता है यह याचिका राजनैतिक कारणों से दायर की गई है। 
 
गौरतलब है कि पटना विश्वविद्यालय में छात्र संघ के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाने के बाद इसे रद्द करने के लिए यह याचिका दायर की गई है। विश्वविद्यालय में आगामी 17 फरवरी को छात्र संघ के 28 पदों का चुनाव होना है। इसमें 5 पद सेंट्रल पैनल में होंगे, वहीं 28 काउंसलिंग के पदों के लिए चुनाव होना है। इसके लिए विभिन्न राजनैतिक दलों की छात्र इकाई द्वारा नामांकन दाखिल कर चुनाव प्रचार प्रसार काफी तेज कर दिया गया है। 
 
याचिकाकर्ता का आरोप है कि परीक्षा सत्र के दौरान विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा चुनाव कराये जाने का कोई औचित्य नहीं है। परीक्षा संचालन के दौरान चुनाव कराये जाने से छात्रों के पठन-पाठन में व्यवधान उत्पन्न हो रहा है। साथ ही जो छात्र चुनाव लड़ना चाहते हैं वे परीक्षा के कारण चुनाव नहीं लड़ पा रहे हैं। अदालती आदेश के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से एकेडमिक कलेंडर को अदालत में प्रस्तुत किया गया। 
 
 
 
 
image