Hindusthan Samachar
Banner 2 गुरुवार, दिसम्बर 13, 2018 | समय 03:07 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

अभ्यास मैच : क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश ने तीसरे दिन छह विकेट पर 356 रन बनाए

By HindusthanSamachar | Publish Date: Nov 30 2018 2:52PM
अभ्यास मैच : क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश ने तीसरे दिन छह विकेट पर 356 रन बनाए

सुनील

सिडनी। क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश ने भारत के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर अपनी पहली पारी में छह विकेट के नुकसान पर 356 रन बना लिये हैं। आस्ट्रेलिया एकादश की तरफ से हैरी निएल्सन (नाबाद 56) और एरॉन हार्डी (नाबाद 69) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इन दोनों ने सातवें विकेट के लिए अब तक 122 रनों की साझेदारी कर ली है।

भारतीय टीम ने दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 358 रन बनाए थे। इसके जवाब में दिन का खेल खत्म होने पर क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश ने बिना कोई विकेट गंवाए 24 रन बनाए थे। दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज डी आर्की शॉर्ट (74) ने मैक्स ब्रायंट (62) के साथ 114 रनों की साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दी। भारतीय टीम के अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने यहां ब्रायंट को बोल्ड कर क्रिकेट आस्ट्रेलिया को दिन का पहला झटका दिया। इसके बाद मोहम्मद शमी ने 153 के स्कोर पर शॉर्ट को विकेट के पीछे खड़े ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करा पवेलियन भेजा। जैक कार्डर (38) और कप्तान सैम व्हाइटमैन (35) ने तीसरे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की और टीम को 213 के स्कोर तक पहुंचाया।

इसी स्कोर पर उमेश यादव ने सैम को आउट कर क्रिकेट आस्ट्रेलिया को तीसरा झटका दिया। सैम के आउट होने के बाद जैक का साथ देने आए परम उप्पल (5) को अश्विन ने रन आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। उप्पल का विकेट 226 के स्कोर पर गिरा और इसी स्कोर पर शमी ने जैक को भी बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। हैरी के साथ छठे विकेट के लिए साझेदारी करने आए जोनाथन कालो (3) को भी शमी ने अधिक समय तक मैदान पर टिकने नहीं दिया। वह शमी की गेंद पर पंत के हाथों लपके गए। हैरी ने इसके बाद हार्डी के साथ दिन का खेल समाप्त होने तक 122 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी कर अन्य कोई नुकसान किए बगैर क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश को 356 के स्कोर तक पहुंचाया। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिये। अश्विन और उमेश यादव को एक-एक सफलता मिली।

image