Hindusthan Samachar
Banner 2 शुक्रवार, अप्रैल 26, 2019 | समय 22:00 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

आईपीएल : मुम्बई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स के सामने रखा 188 रनों का लक्ष्य

By HindusthanSamachar | Publish Date: Apr 13 2019 7:11PM
आईपीएल : मुम्बई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स के सामने रखा 188 रनों का लक्ष्य

सुनील

मुम्बई, 13 अप्रैल (हि.स.)। सलामी बल्लेबाज क्विंटन दी कॉक के शानदार 81 रनों की बदौलत इंडियन प्रीमियर लीग के 27वें मैच में मुम्बई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स के सामने जीत के लिए 188 रनों का लक्ष्य रखा है। मुम्बई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए।

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। मुम्बई इंडियंस को कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक ने मजबूत शुरुआत दिलाई। पहले विकेट के लिए इन दोनों ने 10.5 ओवरों में 96 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को जोफ्रा आर्चर ने तोड़ा। आर्चर ने रोहित शर्मा को जोश बटलर के हाथों कैच कराकर मुम्बई को पहला झटका दिया। रोहित ने 32 गेंदों पर 47 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने छह चौके और एक छक्का लगाया। रोहित के आउट होने के बाद डी कॉक ने सूर्य कुमार यादव के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और अपना अर्धशतक पूरा किया। 14वें ओवर में 117 के कुल स्कोर पर सूर्य कुमार यादव 16 रन बनाकर धवल कुलकर्णी की गेंद पर बोल्ड हो गये।

पिछले मैच के हीरो रहे किरोन पोलार्ड इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और 17वें ओवर में 136 के कुल स्कोर पर छह रन बनाकर जोफ्रा आर्चर के दूसरे शिकार बने। आर्चर ने पोलार्ड को श्रेयस गोपाल के हाथों कैच कराकर मुम्बई को तीसरा झटका दिया। आर्चर ने इसके बाद 19वें ओवर में खतरनाक दिख रहे क्विंटन डी कॉक को अपना तीसरा शिकार बनाया। 163 के कुल स्कोर पर आर्चर की गेंद पर जोस बटलर ने लॉग ऑफ बाउंड्री पर डी कॉक का शानदार कैच पकड़ा। डी कॉक ने 52 गेंदो पर 81 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने छह चौके और चार छक्के लगाए। 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर जयदेव उनादकट ने ईशान किशन को जोश बटलर के हाथों कैच कराकर मुम्बई को पांचवा झटका दिया। किशन ने पांच रन बनाए। मुम्बई का यह विकेट 175 रनों के कुल स्कोर पर गिरा। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर में आतिशी बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 187 रनों तक पहुंचाया। हार्दिक ने 11 गेंदों पर 28 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने तीन छक्के और एक चौका लगाया। राजस्थान की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने तीन और धवल कुलकर्णी और जयदेव उनादकट ने 1-1 विकेट लिया।

इस मुकाबले के लिए राजस्थान की टीम में दो बदलाव हुए हैं। चोटिल बेन स्टोक्स के स्थान पर लियाम लिविंगस्टोन और रियान पराग के स्थान पर कृष्णप्पा गौतम को मौका दिया गया है। लिविंगस्टोन इस मैच के साथ आईपीएल में अपना पर्दापण कर रहे हैं। वहीं, मुम्बई इंडियंस में रोहित शर्मा की वापसी हुई है। उन्होंने टीम में सिद्धेश लाड की जगह ली है।

हिन्दुस्थान समाचार

लोकप्रिय खबरें
फोटो और वीडियो गैलरी
image