Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, अप्रैल 22, 2019 | समय 18:29 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

हॉकी इंडिया ने विभु कल्याण नायक को दी बधाई

By HindusthanSamachar | Publish Date: Apr 13 2019 7:13PM
हॉकी इंडिया ने विभु कल्याण नायक को दी बधाई

सुनील

नई दिल्ली, 13 अप्रैल (हि.स.)। हॉकी इंडिया ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ(एफआईएच) की कार्यकारी समिति द्वारा हाल ही में एफआईएच स्वास्थ्य और सुरक्षा समिति के अध्यक्ष के रूप में नामित किए जाने पर कर्नल (डॉ) विभु कल्याण नायक को बधाई दी है। नायक खेल ट्रामाटोलॉजी और स्पोर्ट्स एंड एक्सरसाइज फिजियोलॉजी के विशेषज्ञ हैं।

भुवनेश्वर के मूल निवासी नायक ने स्पेन के मैड्रिड में हवाना, क्यूबा और नेशनल स्पोर्ट्स सेंटर में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स मेडिसिन से स्पोर्ट्स ट्रॉमेटोलॉजी एंड स्पोर्ट्स एंड एक्सरसाइज फिजियोलॉजी में प्रशिक्षण लिया है। एफआईएच स्वास्थ्य और सुरक्षा समिति के अध्यक्ष पद पर उनका कार्यकाल दो साल का होगा।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने बीके नायक को बधाई देते हुए कहा कि नायक भारतीय खेल बिरादरी के बीच एक प्रसिद्ध चिकित्सा विशेषज्ञ हैं। खेल के दौरान लगने वाले चोट की रोकथाम और पुनर्वास के क्षेत्र में उनका योगदान बहुत बड़ा है। एफआईएच कार्यकारी बोर्ड द्वारा उन्हें स्वास्थ्य और सुरक्षा समिति के अध्यक्ष के रूप में नामांकित होते हुए देखना हमारे लिए बहुत गर्व की बात है। मैं उन्हें बधाई देता हूं और हॉकी इंडिया की तरफ से उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।

अपने चयन पर बीके नायक ने कहा कि मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि एफआईएच ने मुझे इस प्रतिष्ठित भूमिका के लिए चुना। एक भारतीय के रूप में, यह मेरे लिए गर्व की अनुभूति है। मैं समझता हूं कि यह एक बड़ी जिम्मेदारी है और मैं अन्य देशों के चिकित्सा क्षेत्र के विशेषज्ञों के साथ भी काम करूंगा और मेरा मानना है कि यह एक समृद्ध अनुभव होगा।

हिन्दुस्थान समाचार

लोकप्रिय खबरें
फोटो और वीडियो गैलरी
image