Hindusthan Samachar
Banner 2 बुधवार, नवम्बर 21, 2018 | समय 08:05 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

प्रधानमंत्री और अमित शाह ने आडवाणी को दी जन्मदिन की बधाई

By HindusthanSamachar | Publish Date: Nov 8 2018 2:44PM
प्रधानमंत्री और अमित शाह ने आडवाणी को दी जन्मदिन की बधाई

सुशील

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को पूर्व उपप्रधानमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को उनके 91वें जन्मदिन पर बधाई दी।
 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट संदेश में कहा, श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं। भारत के विकास में आडवाणी जी का योगदान महत्वपूर्ण है। भविष्य के निर्णय लेने और लोगों के अनुकूल नीतियों के लिए उनके मंत्रिस्तरीय कार्यकाल की सराहना की जाती है। राजनीति सहित विभिन्न क्षेत्रों में उनके ज्ञान की प्रशंसा की जाती है।
उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, भारतीय राजनीति पर श्री लालकृष्ण आडवाणी जी का प्रभाव अमिट है। निःस्वार्थ और लगातार परिश्रम से उन्होंने भाजपा को मजबूत किया और आश्चर्यजनक रूप से कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया। मैं अपने प्यारे आडवाणी जी के अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।
 
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट संदेश में कहा, पूर्व उप प्रधानमंत्री आदरणीय लालकृष्ण आडवाणी जी के जन्मदिन पर उन्हें शुभकामनाएं देता हूं और उनके स्वास्थ्यपूर्ण जीवन व दीर्घायु की कामना करता हूं। आडवाणी जी ने अपने जीवन पर्यन्त संघर्ष और परिश्रम से संगठन को सुदृढ़ बनाकर कार्यकर्ताओं को प्रेरित व अनुशासित करने का कार्य किया है।
उन्होंने कहा कि जनसंघ से लेकर भाजपा तक हमारी विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने से लेकर संसद में एक कुशल राजनीतिज्ञ के रूप में भारत को प्रगति के पथ पर अग्रसर करने में आडवाणी जी का भारतीय राजनीति में अद्वितीय योगदान है। हम सभी भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से उन्हें शुभकामनाएं।
 
उल्लेखनीय है कि लालकृष्ण आडवाणी का जन्म 8 नवंबर 1927 को पाकिस्तान के कराची में हुआ था।
 
image