Hindusthan Samachar
Banner 2 शुक्रवार, मार्च 22, 2019 | समय 20:25 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

नितिन गडकरी ने बगहा में किया आरओबी का शिलान्यास और राष्ट्रीय पथ का लोकार्पण

By HindusthanSamachar | Publish Date: Feb 11 2019 7:50PM
नितिन गडकरी ने बगहा में किया आरओबी का शिलान्यास और राष्ट्रीय पथ का लोकार्पण

अरविंद

बगहा,11फरवरी(हि.स.)। केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को यहां आरओबी का शिलान्यास और राष्ट्रीय पथ-28बी का लोकार्पण किया। इसके बाद उन्होंने चंपारण के ऐतिहासिक बगहा अनुमंडलीय मैदान परिसर में सभा को भी संबोधित किया। उन्होंने जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया उनमें बगहा में 91 किमी. आरओबी का निर्माण, मंगलपुर में 94 किमी. आरओबी का निर्माण, मनुवापुल -नवलपुर तक 37 किमी. सड़क निर्माण, जलमार्ग 37 के अंतर्गत गंडक नदी पर भैसालोटन बराज से गंगा संगम तक 300 किमी जलमार्ग शामिल हैं।

इस दौरान भारी संख्या में उमड़े जन सैलाब को देख पूरे उत्साह में दिखे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के बाद वर्षों से लंबित बगहा में दो आरओबी के शिलान्यास और बेतिया से परसौनी तक नव निर्मित उच्च पथ के लोकार्पण के साथ गंगा से गंडक को जोड़ने वाली जल परिवहन योजना का भी शिलान्यास किया गया है।

केंद्रीय मंत्री ने अपने संबोधन में बगहा के किसानों को भी खुश करने की पूरी कोशिश की। संबोधन की शुरुआत में ही इस क्षेत्र में दिख रही खेतों की हरियाली का बखान करते हुए उन्होंने गन्ना किसानों को आने वाले समय में बायो फ्यूल इथिनॉल से होने वाले लाभ के बारे में बताया और अपने कार्यकाल में हुए कार्यों की सराहना की।उन्होंने सरकार की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि एनडीए सरकार विकास को प्राथमिकता देती है।

गडकरी ने कहा कि बनारस से हल्दिया तक जलमार्ग का काम पूरा होने वाला है जिसका अहम पड़ाव पटना में है। उसको जोड़ने के लिए बगहा के वाल्मीकिनगर भारत- नेपाल सीमा से गंडक के रास्ते जलमार्ग का लाभ आने वाले छः महीने में यहां के लोगों को मिलेगा, जिससे युवाओं और क्षेत्रीय लोगों को बड़े पैमाने पर रोजगार भी मिलेगा । गडकरी ने वाल्मीकिनगर लोक सभा क्षेत्र के लोकप्रिय बीजेपी सांसद सतीशचन्द्र दुबे के प्रयासों की भी जमकर सराहना की और विकास करने वाली पार्टी और एनडीए सरकार को पुनः समर्थन देने की लोगों से अपील की। बार काउंसिल ने आह्वान पर हड़ताल पर बैठे वकीलों ने केंद्रीय मंत्री गडकरी को अपनी सात सूत्री मांगों के समर्थन में घेरा और ज्ञापन सौंपा ।

हिन्दुस्थान समाचार

लोकप्रिय खबरें
फोटो और वीडियो गैलरी
image