Hindusthan Samachar
Banner 2 शनिवार, मार्च 23, 2019 | समय 06:18 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

एयरसेल एक्सिस मामलाः सरकारी अधिकारियों के खिलाफ अब सीबीआई करेगी कार्रवाई

By HindusthanSamachar | Publish Date: Jan 11 2019 8:58PM
एयरसेल एक्सिस मामलाः सरकारी अधिकारियों के खिलाफ अब सीबीआई करेगी कार्रवाई

प्रमोद

नई दिल्ली, 11 जनवरी (हि.स.)। एयरसेल मैक्सिस मामले में सीबीआई एक बड़ी कार्रवाई करने जा रही है। इस मामले में शामिल कुछ आरोपित सरकारी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की इजाजत सरकार ने पहले ही दे दी है।

इन अधिकारियों की सूची में अशोक झा , दीपक कुमार सिंह , राम शरण, अशोक चावला , कुमार संजय कृष्णा के खिलाफ अब सीबीआई कार्रवाई करेगी। इन आरोपितों में संजय, दीपक और राम शरण फिलहाल कार्यरत हैं। हालांकि अशोक झा सेवानिवृत्त हो चुके हैं। ये सभी अधिकारी वित्त मंत्रालय से संबद्ध हैं। उल्लेखनीय है कि एयरसेल मैक्सिस मामले का सूत्रपात टू-जी स्पेक्ट्रम मामले के दौरान हुआ था। मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से तत्कालीन टेलीकॉम मंत्री दयानिधि मारन की भूमिका की जांच करने को कहा था। मारन ए. राजा से पहले विभागीय मंत्री थे। हालांकि मारन को इस मामले में इस्तीफा भी देना पड़ा था।

एयरसेल मैक्सिस एक टेलीकॉम कंपनी है, जिसके मालिक सी. शिवशंकरन हैं। हालांकि मैक्सिस एक मलेशियाई कंपनी है, जिसके मालिक टी. आनंद कृष्णन हैं। 2006 के दौरान मैक्सिस ने एयरसेल की 74 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण कर लिया था। फिर शिवशंकरन ने सीबीआई को शिकायत देकर कहा था कि मारन ने इस डील में उनपर दबाव डाला और उन्हें मजबूरी में इस सौदे को मंजूर करना पड़ा। फिर अक्टूबर 2011 के दौरान सीबीआई ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की। मामले में मारन पर 549 करोड़ रिश्वत लेने के आरोप लगे। हालांकि इस राशि को मारन के भाई कलानिधि मारन के सन टीवी नेटवर्क के माध्यम से स्वीकार किया गया। हिन्दुस्थान समाचार

लोकप्रिय खबरें
फोटो और वीडियो गैलरी
image