Hindusthan Samachar
Banner 2 रविवार, दिसम्बर 16, 2018 | समय 11:07 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

किसानों का आंदोलन तीसरे दिन भी जारी, पुणे दूध संकलन केंद्र पर पुलिस का पहरा

By HindusthanSamachar | Publish Date: Jul 18 2018 1:03PM
किसानों का आंदोलन तीसरे दिन भी जारी, पुणे दूध संकलन केंद्र पर पुलिस का पहरा

मुंबई, 18 जुलाई (हि.स.)। स्वाभिमानी शेतकरी संगठन द्वारा दूध का दाम बढ़ाए जाने को लेकर शुरू किए गए आंदोलन का आज बुधवार को तीसरा दिन है। स्वाभिमानी शेतकरी के कार्यकर्ता जगह-जगह दूध टैंकरों व गाड़ियों को रोककर सड़कों पर दूध बिखेर रहे हैं। इसी क्रम में पुणे के कात्रज में दूध संकलन केंद्र पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस का बंदोबस्त किया गया है।

गौरतलब है कि सोमवार, 16 जुलाई से स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के अध्यक्ष व सांसद राजू शेट्टी के नेतृत्व में दूध के दाम में प्रति लीटर पांच रुपये बढ़ाने के लिए आंदोलन किया जा रहा है। आंदोलन का आज तीसरा दिन है और लगातार जारी है।

पुणे के कात्रज में दूध संघ के बाहर सुरक्षा-व्यवस्था के लिए पुलिस का बंदोबस्त किया गया है तो बताया जा रहा है कि दूध संकलन केंद्रों द्वारा दूध का संकलन न कर पाने से कात्रज दूध संघ पर आंदोलन का 50 प्रतिशत असर पड़ा है।

सांसद राजू शेट्टी ने सरकार को चेतावनी दी है कि वह दूध उत्पादक किसानों की समस्या का तत्काल हल करे, नहीं तो कल, गुरुवार से महामार्गों पर महिलाओं व बच्चों के साथ सड़क को जाम कर दिया जाएगा। इसके अलावा पुलिस थानों पर महिलाओं के साथ धरना-आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा।

स्वाभिमानी शेतकरी कार्यकर्ताओं ने मुंबई में दूध की आपूर्ति रोकने के लिए अथक प्रयास किया है और कर रहे हैं, पर उनको सफलता नहीं मिल पा रही। यहां पर दूध की आपूर्ति सुचारु रूप से हो रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ राजकुमार

image