Hindusthan Samachar
Banner 2 मंगलवार, अक्तूबर 16, 2018 | समय 19:23 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

दूध आंदोलन: स्वाभिमानी हुए आक्रामक, एसटी बस में की जमकर तोड़फोड़

By HindusthanSamachar | Publish Date: Jul 19 2018 4:34PM
दूध आंदोलन: स्वाभिमानी हुए आक्रामक, एसटी बस में की जमकर तोड़फोड़

मुंबई, 19 जुलाई (हि.स.)। महाराष्ट्र में स्वाभिमानी शेतकरी संगठन का दूध उत्पादकों को प्रति लीटर पांच रुपये अनुदान दिलवाने के लिए आंदोलन आज चौथे दिन भी जारी है। अब यह आंदोलन आक्रामक हो गया है। बुलढाणा में आंदोलनकारियों ने एसटी बस में जमकर तोड़फोड़ की है। इससे आंदोलन अब हिंसक होने की ओर बढ़ रहा है।

पिछले चार दिन से राज्य में दूध उत्पादक किसानों का आंदोलन चल रहा है। इस आंदोलन को समाप्त करवाने के लिए नई दिल्ली और नागपुर में आज गुरुवार को बैठक हुई, पर यह बैठक पूरी तरह से निष्फल साबित हो गई है। दिल्ली में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के परिवहन मंत्रालय के कक्ष में बैठक हुई तो नागपुर में विधानसभा अध्यक्ष के कक्ष में बैठक हुई है।

अब दूध आंदोलनकारी हिंसा पर उतर आए हैं और बुलढाणा में एसटी बस में तोड़फोड़ की है। सांगली जिले के खानापुर तहसील के बलवडी फाटक पर किसानों ने दूध फेंक कर आंदोलन किया। सोलापुर के रिधोरे में दूध उत्पादक किसानों का आंदोलन शुरू है। हिंगोली के कलमनुरी तहसील के डोंगरकडा में चक्काजाम आंदोलन किया जा रहा है जबकि तीन दिनों तक यह आंदोलन शांति पूर्वक होता रहा है। हिन्दुस्थान समाचार / राजकुमार

image