Hindusthan Samachar
Banner 2 शुक्रवार, दिसम्बर 14, 2018 | समय 08:32 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

राफेल सौदा : ‘निर्लज्ज’ राहुल झूठ पर झूठ बोल रहे : भाजपा

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 11 2018 4:51PM
राफेल सौदा : ‘निर्लज्ज’ राहुल झूठ पर झूठ बोल रहे : भाजपा

 नई दिल्ली, 11 अक्टूबर (हि.स.). भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘क्लाउन प्रिंस’ नाम देते हुए गुरुवार को उनकी ओर से राफेल सौदे पर लगाए गए आरोपों के जवाब में कहा कि वह बार-बार झूठ बोलकर ‘निर्लज्जता’ दर्शा रहे हैं.

पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राफेल सौदे को लेकर वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ और उच्चतम न्यायालय टिप्पणी कर चुका है. वायुसेना प्रमुख ने जो कहा राहुल गांधी उससे बिल्कुल उलट बोल रहे हैं. बीएस धनोआ ने इसे बदलाव लाने वाला सौदा बताया था. कांग्रेस अध्यक्ष को यह बताना चाहिए कि क्या वह झूठ बोल रहे हैं.

संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष अपशब्द का प्रयोग करते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का पूरा परिवार 2014 के पहले देश के हर रक्षा सौदे में रिश्वत लेता था. उनका परिवार ‘मिडलमैन’ की भूमिका निभाता रहा है. उनका पूरा परिवार भ्रष्ट है. परिवार के दो लोग जमानत पर बाहर हैं और एक (रॉबर्ट वाड्रा) के बारे में जितना कहा जाए, उतना कम है.

 पात्रा ने कहा कि ‘क्लाउन प्रिंस’ दोबारा नया कुछ खोज कर लाए हैं. झूठ के आधार पर बोलने की अपनी आदत पर अंसमंजस की इमारत खड़ी कर रहे हैं. उनकी पार्टी के कुछ नेताओं की ओर से ‘पोलिटिकल इंटरसेट लिटिगेशन’ (पीआईएल) भी दाखिल की गई थी. इसमें दामों को लेकर सवाल उठाए गए थे और सौदे को रद्द करने की मांग की गई थी, जिसे उच्चतम न्यायालय ने अस्वीकार कर दिया.

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस सीएजी के पास जाकर या एक प्रेसवार्ता कर मामले पर लोगों को भ्रमित करना चाहती है. अगर उसके पास सबूत है तो उसे न्यायालय में जाना चाहिए.

 भाजपा नेता ने राहुल की ओर से पेश फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांसवा ओलांद के बयान को झूठा और गैर जिम्मेदाराना बताया. उन्होंने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति ने ऐसा कोई बयान दिया ही नहीं. फ्रांस के राष्ट्रपति के समझौते की गोपनीयता को लेकर सवाल उठाए जाने की बात भी गलत है. राहुल केवल मामले में राजनीति करना चाहते हैं. उन्हें तथ्यात्मक जानकारी नहीं है.

हिन्दुस्थान समाचार/अनूप/दधिबल

image