Hindusthan Samachar
Banner 2 रविवार, सितम्बर 23, 2018 | समय 02:18 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

केजरीवाल आए योगेंद्र यादव के समर्थन में, केंद्र पर साधा निशाना

By HindusthanSamachar | Publish Date: Jul 12 2018 12:58PM
केजरीवाल आए योगेंद्र यादव के समर्थन में, केंद्र पर साधा निशाना

नई दिल्ली, 12 जुलाई (हि.स.)। अक्सर योगेंद्र यादव पर निशाना साधने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के सयोजक अरविंद केजरीवाल आज (गुरुवार) करीब तीन साल बाद अपने पूर्व साथी के समर्थन में नजर आये।

दरअसल योगेन्द्र यादव ने अपनी बहन के अस्पताल में आईटी (आयकर विभाग) रेड को लेकर नारजगी जताई जिसको लेकर केजरीवाल ने सीधा केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साध दिया।

अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार सुबह ट्वीट कर कहा, 'मैं योगेंद्र यादव के घर आईटी जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग कर छापे मरवाने की निंदा करता हूं। मोदी सरकार को इस तरह की राजनीति बंद करनी चाहिए।'

इससे पहले आयकर विभाग ने हरियाणा के रेवाड़ी में स्वराज इंडिया के प्रमुख योगेंद्र यादव से जुड़े एक अस्पताल समूह के विभिन्न परिसरों में बुधवार छापेमारी की गई।

योगेंद्र यादव ने इसको लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधाते हुए कहा कि उनकी बहन के अस्पताल पर छापेमारी सिर्फ उन्हें 'डराने' और 'चुप' कराने के लिए की जा रही है क्योंकि उन्होंने हरियाणा में किसानों को उनकी फसलों का वाजिब दाम दिलाने के लिए मुहिम शुरू की है।

उल्लेखनीय है कि बतौर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के संस्थापक सदस्य प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव को तीन साल पहले पार्टी से निकाल दिया था। उसके बाद योगेंद्र यादव ने नई पार्टी स्वराज इंडिया का गठन किया|

उधर, केजरीवाल और योगेंद्र लगातार कई मौके पर एक-दूसरे की आलोचना करते दिखे। ये पहला मौका है जब केजरीवाल इस तरह से खुल कर यादव के समर्थन में आ गए हैं।

दूसरी ओर कांग्रेस के प्रमुख प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाल ने ट्वीट कर कहा, 'राजनीतिक मतभेदों के कारण आईटी छापे करके योगेंद्र यादव के परिवार को भयभीत कराना, शर्मनाक और गलत है।'

हिन्दुस्थान समाचार/प्रीतकिरन

image