Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, अप्रैल 22, 2019 | समय 17:29 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

कर्नाटक: कांग्रेस उम्मीदवार रिजवान अरशद के करीबियों समेत 20 स्थानों पर आयकर छापे

By HindusthanSamachar | Publish Date: Apr 11 2019 1:12PM
कर्नाटक: कांग्रेस उम्मीदवार रिजवान अरशद के करीबियों समेत 20 स्थानों पर आयकर छापे

नूरुद्दीन

बेंगलुरु, 11 अप्रैल (हि.स.)। आयकर विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को बेंगलूरु सेन्ट्रल लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार रिजवान अरशद के करीबियों के आवास और कार्यालयों पर छापेमारी की। कांग्रेस और जेडीएस नेताओं ने इस कार्रवाई की निन्दा की है।

गुरुवार सुबह लगभग 6 बजे 100 से अधिक आयकर अधिकारियों ने 20 अलग-अलग स्थानों पर छापा मारा। इनमें रिजवान अरशद के करीबी रियल एस्टेट व्यवसायी नाज़ खान, अमानुल्लाह खान और कमाल पाशा के आवास और कार्यालय भी शामिल हैं। कांग्रेस के रिज़वान अरशद बेंगलूरु सेन्ट्रल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार पीसी मोहन के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं। कांग्रेस और जेडीएस नेताओं ने छापेमारी की निंदा करते हुए विरोध किया है।

एक दिन पूर्व बुधवार को भी आयकर विभाग ने चिक्कोड़ी से कांग्रेस उम्मीदवार प्रकाश हुक्केरी के करीबी प्रथम श्रेणी के ठेकेदार प्रकाश वानमट्टटे के आवास पर छापा मारा था। इंदिरानगर गेट के पास स्थित उनके मकान पर विभाग के अधिकारियों ने यह कार्रवाई की थी। साथ ही दावणगेरे में पूर्व मंत्री एसएस मल्लिकार्जुन के करीबी ठेकेदार उदय शिवकुमार के घर पर छापा मारा गया। शहर के विद्यानगर में स्थित उदय शिवकुमार के निवास पर बुधवार दोपहर को छापेमारी की गई। अधिकारियों ने अथनी तालुक के शिरगुप्पी में एक और ठेकेदार आरएस पाटिल के आवास पर भी छापा मारा। जारकीहोली भाइयों के करीबी ठेकेदार जयखेती शेट्टी के गोकाक तालुक स्थित आवास पर छापा मारा गया।

हाल ही आयकर विभाग ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर आयकर अधिकारियों को डराने-धमकाने और उनके कार्य में बाधा डालने को लेकर मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, मंत्री डीके शिवकुमार, पुत्तराजू और केपीसीसी अध्यक्ष दिनेश गुंडुराव तथा उनके कई अन्य मंत्रिमंडल सहयोगियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की थी। आयकर विभाग ने यह पत्र पांच अप्रैल को लिखा था। उससे पहले मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने अपने समर्थकों के साथ 28 मार्च को आयकर कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर केंद्र सरकार पर आरोप लगाया था कि विपक्ष को डराने-धमकाने के लिए सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार

लोकप्रिय खबरें
फोटो और वीडियो गैलरी
image