Hindusthan Samachar
Banner 2 शनिवार, अप्रैल 20, 2019 | समय 01:59 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

अप्रैल 12 को खुलेंगी ताशकंद फाइलें

By HindusthanSamachar | Publish Date: Mar 19 2019 3:07PM
अप्रैल 12 को खुलेंगी ताशकंद फाइलें

अनुज

मुम्बई, 19 मार्च (हि.स.)। भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मृत्यु का मामला रहस्यमय माना जाता है। 1965 के भारत और पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध के बाद ताशकंद में दोनों देशों के बीच समझौते के लिए पहुंचे लाल बहादुर शास्त्री 11 जनवरी 1966 को वहां के एक होटल में मृत अवस्था में पाए गए थे। उनके परिवार के सदस्यों द्वारा कई बार शास्त्री की जी मृत्यु की जांच कराने की मांग की गई है।

आरोप लगाया जाता रहा है कि शास्त्री जी के खाने में जहर दिया गया था, जबकि अधिकारिक तौर पर कहा जाता है कि दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्यु हुई थी। लाल बहादुर शास्त्री की मृत्यु के कथित रहस्य को उजागर करने का दावा करने वाली फिल्म ताशकंद फाइलें आगामी 12 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म का निर्माण और निर्देशन विवेक अग्निहोत्री ने किया है, जो अक्सर सोशल मीडिया पर विवादों में घिरे नजर आते हैं।

इस फिल्म की प्रमुख भूमिकाओं में मिठुन चक्रवर्ती, नसीरुद्दीन शाह, नंदिता दास, श्वेता बासु प्रसाद, मंदिरा बेदी, विनय पाठक, पंकज त्रिपाठी, राजेश शर्मा, अंचित कौर और प्रशांत गुप्ता हैं। साथ ही विवेक अग्निहोत्री की पत्नी पल्लवी जोशी भी इस फिल्म में एक भूमिका निभा रही हैं। विवेक अग्निहोत्री का दावा है कि उनकी फिल्म शास्त्री जी की मृत्यु के उस रहस्य को उजागर करेगी, जिसे सरकारी फाइलों में बंद रखा गया था। उनका कहना है कि उन्होंने अपनी टीम के साथ पिछले तीन साल से रिसर्च के बाद इस फिल्म की पटकथा तैयार की है।

हिन्दुस्थान समाचार

लोकप्रिय खबरें
फोटो और वीडियो गैलरी
image