Hindusthan Samachar
Banner 2 रविवार, अप्रैल 21, 2019 | समय 21:34 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

लाल बहादुर शास्त्री पर बनी फिल्म ''दी ताशकंद फाइल्स'' का दिल्ली में प्रमोशन

By HindusthanSamachar | Publish Date: Mar 26 2019 3:51PM
लाल बहादुर शास्त्री पर बनी फिल्म 'दी ताशकंद फाइल्स' का दिल्ली में प्रमोशन

रवि

नई दिल्ली, 26 मार्च (हि.स.)। पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मृत्यु पर आधारित फिल्म 'दी ताशकंद फाइल्स' अब रिलीज के लिए तैयार है। अभिनेत्री पल्लवी जोशी, श्वेता बसु प्रसाद और निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने मंगलवार को दिल्ली में फिल्म का प्रमोशन किया। इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बेटे अनिल शास्त्री और पोते संजय नाथ सिंह भी मौजूद थे। फिल्म का प्रमोशन दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित कार्निवल सिनेमा में किया गया।

'दी ताशकंद फाइल्स' पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मृत्यु पर बनी एक विवादास्पद बॉलीवुड थ्रिलर फिल्म है। फिल्म में नसीरुद्दीन शाह, मिथुन चक्रवर्ती, श्वेता बसु प्रसाद और पल्लवी जोशी मुख्य किरदार में नजर आएंगे। इस फिल्म का लेखन और निर्देशन विवेक अग्निहोत्री ने किया है। यह फिल्म 12 अप्रैल को रिलीज होगी।

फिल्म के लेखक व निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि इस फिल्म के जरिए उन्होंने युवा पीढ़ी को सच्चाई के लिए खड़े होने और संघर्ष करने का संदेश दिया है। उन्होंने आगे कहा कि, “मुझे लगता है कि हमारे देश में बहुत सारी युवा प्रतिभाओं को बर्बाद किया जा रहा है। हम कई राजनीतिक घोटालों और हत्याओं को नजरअंदाज करते हैं और कोई भी सच्चाई का पता लगाने को तैयार नहीं है। इसलिए मैं सिर्फ सभी युवाओं को बताना चाहता हूं कि हम सत्य के खोजी हैं, हम सेनानी हैं।”

अभिनेत्री श्वेता ने फिल्म में अपने अभिनय के अनुभव के बारे में बताते हुए कहा कि इस फिल्म में काम करना एक शानदार अनुभव था। बतौर कलाकार इस फिल्म में काम करने के बाद काफी कुछ सीखने को मिला। उन्होंने कहा कि फिल्म शूटिंग के दौरान कई दिनों तक परिवार, फोन, संगीत, किताबों आदि से दूर रहना पड़ा और शास्त्री जी की फोटो को मोबाइल फोन पर स्क्रीन सेवर लगाना पड़ा। मैं खुद को धन्य महसूस करती हूं कि मुझे ऐसी विशेष फिल्म में एक भूमिका करने को मिली।

हिन्दुस्थान समाचार

लोकप्रिय खबरें
फोटो और वीडियो गैलरी
image