Hindusthan Samachar
Banner 2 रविवार, अप्रैल 21, 2019 | समय 22:33 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

एवेंजर्स ने तोड़े प्री टिकट बुकिंग के रिकॉर्ड्स, धमाल मचाने का तैयार

By HindusthanSamachar | Publish Date: Apr 4 2019 6:01AM
एवेंजर्स ने तोड़े प्री टिकट बुकिंग के रिकॉर्ड्स, धमाल मचाने का तैयार

पवन

मुम्बई, 04 अप्रैल (हि.स.)। अभिनेता अक्षय कुमार और रजनीकांत की फिल्मों के प्रति लोगों की दीवानगी तो जग जाहिर है लेकिन इन दिनों हॉलीवुड की सुपरहीरो फिल्मों का जादू भी सभी के सिर चढ़कर बोल रहा है। हाल ही में मार्वल की सुपरहीरो फ्रेंचाइजी एवेंजर्स : एंड गेम का ट्रेलर रिलीज हुआ है। इस ट्रेलर को दर्शकों दिल खोलकर अपना प्यार लुटाया इससे जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। 'एवेंजर्स : एंड गेम' की प्री सेल बुकिंग ने सारे रिकार्ड ध्वस्त कर महज छह घंटे में रिकॉर्ड टिकटों की बिक्री की है। यदि सब कुछ ठीक रहा तो ये फिल्म दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों शुमार हो सकती है।

अमेरिका की दो टॉप टिकट वेबसाइट्स फैनडेंगो और एटम के अनुसार 'एवेंजर्स : एंड गेम' की पहले दिन की एडवांस सेल ने अपनी ही फ्रेंचाइजी की पिछली फिल्मों और स्टार वॉर्स जैसी फिल्म के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। हालांकि उन्होंने टिकट बिक्री के आंकड़ें जारी नहीं किए हैं। कुछ फैन सर्वे के अनुसार एवेंजर्स : एंड गेम फिल्म को वर्ष 2019 की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्म के तौर पर अपना नाम दर्ज कराने में कामयाब हुई थी।

फैनडेंगो मैनेजिंग एडिटर एरिक डेविस ने बताया कि इस फिल्म की सेल्स ने कई रिकॉर्ड तोड़े हैं और इस फिल्म ने टिकट के मामले में स्टार वॉर्स के रिकॉर्ड को महज छह घंटों में तोड़ दिया है। एटम वेबसाइट के अनुसार इस फिल्म ने मोबाइल टिकट सर्विस के लिए रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने कहा कि सेल के पहले घंटे में ये एवेंजर्स फिल्म पिछली एवेंजर्स फिल्म से तीन गुणा ज्यादा टिकट बेचने में कामयाब रही है। रिकॉर्ड बनाने वाली फिल्मों के आंकड़ों बताते हैं कि, वर्ष 2018 में 'इंफिन्टी वार' सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म रही। इंफिन्टी वार फिल्म ने दुनिया भर में 13, 967 करोड़ की कमाई की। वहीं, फिल्म स्टार वॉर्स ने 14,104 करोड़ कमाकर हॉलीवुड की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई। कमाई के मामले में एनिमेशन श्रेणी की फिल्म 'अवतार' और सच्ची घटना पर आधारित 'टाइटैनिक' का भी कोई सानी नहीं है।

हिन्दुस्थान समाचार

लोकप्रिय खबरें
फोटो और वीडियो गैलरी
image