Hindusthan Samachar
Banner 2 रविवार, अप्रैल 21, 2019 | समय 21:34 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

वायुसेना के पायलेट बनेंगे अजय देवगन

By HindusthanSamachar | Publish Date: Mar 19 2019 4:04PM
वायुसेना के पायलेट बनेंगे अजय देवगन

अनुज

मुम्बई, 19 मार्च (हि.स.)। ऐसा नहीं है कि अजय देवगन भारतीय वायुसेना में भर्ती होने जा रहे हैं। मंगलवार को अजय के नाम एक नई फिल्म की घोषणा हुई है, जिसमें कहा गया है कि इस फिल्म में वे भारतीय वायुसेना के एक स्क्वाडन लीडर की भूमिका निभाएंगे, जो लड़ाकू विमान उड़ाता है।

ये फिल्म एक सच्ची घटना पर बनने जा रही है, जो 1971 में भारत और पाकिस्तान की जंग के दौरान गुजरात के सैनिक हवाई अड्डे भुज में तैनात भारतीय वायुसेना के पायलेट विजय कार्णिक से जुड़ी हुई है। जानकारी के अनुसार, जंग के दौरान पाक के लड़ाकू विमानों ने जोरदार बमबारी से भुज के सैन्य हवाई अड्डे को काफी नुकसान पंहुचाया था और हवाई अड्डे ने काम करना बंद कर दिया था।

विषम परिस्थितियों में भी हिम्मत न हारते हुए विजय कार्णिक ने पास के गांव की महिलाओं की मदद से हवाई अड्डे की पट्टी की मरम्मत करने का बीड़ा उठाया, ताकि हवाई अड्डे पर भारतीय विमान उतर सकें। एक तरफ पाक के विमान बमबारी कर रहे थे और हौसला न खोते हुए विजय कार्णिक के नेतृत्व में टीम इस हवाई अड्डे की पट्टी की मरम्मत के काम में जुटी रही थी। कहा जाता है कि विजय कार्णिक की हिम्मत और हौसले ने पाकिस्तान को हराने में एक अहम भूमिका निभाई थी।

स्क्रवाडन लीडर विजय कार्णिक भी अपनी जिंदगी पर बनाई जा रही इस फिल्म को लेकर खुश हैं और वे कहते हैं कि अजय देवगन से बेहतर इस रोल को और कोई कलाकार नहीं निभा सकता। इस फिल्म का निर्माण टी सीरिज, गिन्नी खानूजा और वजीर सिंह (वरिष्ठ मनोरंजन जगत के पत्रकार) की टीम मिलकर कर रहे हैं। अभी इस बात की घोषणा नहीं हुई है कि ये फिल्म कब से शुरु होगी और इसे कब रिलीज किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार

लोकप्रिय खबरें
फोटो और वीडियो गैलरी
image