Hindusthan Samachar
Banner 2 मंगलवार, नवम्बर 20, 2018 | समय 23:28 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

मिजोरम में चुनाव प्रचार करने पहुंचेंगे राहुल गांधी

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 19 2018 5:43PM
मिजोरम में चुनाव प्रचार करने पहुंचेंगे राहुल गांधी

आइजोल(मिजोरम) (हि.स.)। मिजोरम की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए आगामी 28 नवम्बर को प्रस्तावित विधानसभा चुनाव में अपनी सत्ता को बचाने के लिए कांग्रेस पूरी ताकत लगा रही है। पार्टी के कई राष्ट्रीय नेता इस दौरान मिजोरम का दौरा कर चुके हैं। चुनाव प्रचार करने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ ही अन्य कई राष्ट्रीय नेता भी इस दौरान मिजोरम पहुंचने वाले हैं।

 
हिन्दुस्थान समाचार के साथ हुई विशेष बातचीत में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के सचिव व मिजोरम प्रभारी भूपेन बोरा ने बताया कि शुक्रवार को आइजोल में होने वाली पार्टी की एक उच्चस्तरीय बैठक में राहुल गांधी के आगमन की तिथि निश्चित की जाएगी।
 
इस बैठक में प्रभारी राष्ट्रीय सचिव के साथ ही मिजोरम के मुख्यमंत्री लाल थनहावला के साथ ही प्रदेश के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। बैठक में चुनाव के लिए यहां पहुंचे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम के बाद की कांग्रेस की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने बताया कि मिजोरम विधानसभा के सभी 40 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम राज्य चुनाव कमेटी द्वारा तय करके इस पर अंतिम मुहर लगाने के लिए एआईसीसी को भेजा जा चुका है। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने बताया कि कई केंद्रीय नेता इस दौरान यहां चुनाव प्रचार करने पहुंचने वाले हैं लेकिन नामों को तय किया जाना अभी बाकी है। फिलहाल एआईसीसी के मिजोरम प्रभारी महासचिव लुइझिनो फलेरो तथा वे (भूपेन बोरा) स्वयं चुनाव संबंधी बैठक आयोजित कर रहे हैं।
 
हिन्दुस्थान समाचार/श्रीप्रकाश/अरविंद
image