Hindusthan Samachar
Banner 2 मंगलवार, नवम्बर 20, 2018 | समय 22:47 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

महिलाओं ने निकाली पिंक रैली और मिलकर बनाया "इंदौर विल वोट"

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 15 2018 5:32PM
महिलाओं ने निकाली पिंक रैली और मिलकर बनाया

इन्दौर, 15 अक्‍टूबर (हि.स.) । इंदौर जिले में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए नित-नये अभिनव और अनूठे प्रयास किये जा रहे हैं। इन प्रयासों में महिलाओं और युवाओं की महत्वपूर्ण हिस्सेदारी हैं। सोमवार को इंदौर में एक अभिनव प्रयास देखने को मिला, जब हजारों महिलाओं ने पिंक साड़ी पहनकर पिंक रैली निकाली और सबने मिलकर "इंदौर विल वोट" लिखा। "इंदौर विल वोट- 2018" का संदेश दिया।

यह रैली सोमवार सुबह लाल बाग से प्रारंभ हुई। यह महू नाका, महावर नगर होती हुई दशहरा मैदान पर समाप्त हुई। दशहरा मैदान पर सभी महिलाओं ने एक साथ एकत्र होकर "इंदौर विल वोट-2018" की आकृति बनाई। उन्‍होंने "इंदौर विल वोट" का सबको संदेश दिया। मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्वीप प्लान अंतर्गत जिला प्रशासन के माध्यम से कई प्रकार के आयोजन लगातार किए जा रहे हैं। इसी के तहत यह "पिंक रैली" का आयोजन किया गया। इसमें लगभग तीन हजार महिलाओं ने पिंक साड़ी में भाग लेकर इंदौर जिले में 100 प्रतिशत मतदान के लिए लोगों को जागरूक किया। 

इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यक्रम अधिकारी रजनीश सिन्हा, सहायक संचालक विष्णुप्रताप सिंह राठौर, जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी राकेश वानखेडे के साथ सभी परियोजना अधिकारी एवं पर्यवेक्षक के साथ आंगनवाड़ी कार्यकर्ता अपने क्षेत्र की बड़ी संख्या में महिलाओं को लेकर उपस्थित थी। यह रैली लगभग डेढ़ किलोमीटर लंबाई की थी।

हिन्‍दुस्‍थान समाचार / उमेद 

image