Hindusthan Samachar
Banner 2 मंगलवार, नवम्बर 20, 2018 | समय 22:50 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

बीजेपी में शुरू हुई टिकट वितरण को लेकर रायशुमारी, कई पदाधिकारी नाखुश

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 17 2018 3:51PM
बीजेपी में शुरू हुई टिकट वितरण को लेकर रायशुमारी, कई पदाधिकारी नाखुश
भोपाल, 17 अक्‍टूबर (हि.स.) । विधानसभा चुनाव 2018 को लेकर बीजेपी में टिकट वितरण की कवायद तेज हो गयी है। भाजपा ने प्रत्याशी चयन की रायशुमारी के लिए मंत्री, विधायक, सांसद और संगठन के पदाधिकारियों की दो-दो लोगों की टीम तैयार की है। यह टीम प्रदेश संगठन को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगी। जिसके तहत बुधवार को राजधानी भोपाल के मानस भवन में भाजपा सांसद व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने पदाधिकारियों से टिकट वितरण को लेकर रायशुमारी की। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर और बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल सहित कई दिग्गज नेता भी शामिल हुये।
 
जानकारी के अनुसार पार्टी ने रायशुमारी के तहत सूचीबद्ध कार्यकर्ताओं से टिकट प्रत्याशी के तौर पर तीन-तीन नाम प्राथमिकता पर मांगे थे, इसके तहत बुधवार को भोपाल शहर की छह सीटों हुजूर, नरेला, उत्तर, दक्षिण-पश्चिम, गोविंदपुरा और मध्य सीट पर रायशुमारी की गई। इस दौरान कई पदाधिकारी पार्टी के कार्यप्रणाली से नाखुश भी नजर आए। इस दौरान नंदकुमार और ने भोपाल विधानसभा की 6 सीटों के लिए पूर्व विधायक मंडल अध्यक्ष, पूर्व मंडल अध्यक्ष समेत कई नेताओं से उनकी राय और जनता के फीडबैक के बारे जानकारी ली और जनता का मत पाने के लिए टिप्स भी दिए। इस दौरान नंदकुमार ने कहा कि रायशुमारी भी एक तरह का सर्वे, इसमें बीजेपी के कार्यकार्याओं के साथ समाज के अलग अलग लोगों की राय ली जा रही। बाबूलाल गौर और उमाशंकर गुप्ता के कार्यकर्ताओं के विरोध और दावेदारों पर नंदकुमार ने कहा कि बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी, इसलिए ज्यादा दावेदार कहीं कोई विरोध नहीं।
 
गौरतलब है कि राजधानी की छह विधानसभा सीटों में से पंच पर बीजेपी का कब्जा है। उत्तर विधानसभा पर कांग्रेस के आरीफ अकील विधायक हैं। बाकी पांच पर बीजेपी के विधायक हैं। इनमें से 2 कैबिनेट मंत्री हैं। लेकिन इस बार देखा जा रहा है कि गोविंदपुरा सीट पर बाबूलाल गौर को हटाने की मांग की जा रही है। इस सीट पर महापौर आलोक शर्मा, पर्यटन बोर्ड अध्यक्ष तपन भौमिक का नाम इस विधानसभा सीट से सामने आया है।
 
मंगलवार को गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र स्थित श्रीराम भक्त मंडल रहवासी संघ ने टिकट वितरण में परिवारवाद का विरोध सुंदरकांड कर किया। संघ के गुड्डू सक्सेना ने कहा कि 40 साल से क्षेत्र के विधायक बाबूलाल गौर हैं और अब वे अपनी बहू और पूर्व महापौर कृष्णा गौर को टिकट दिलाने की जिद कर रहे हैं, जो किसी भी स्थिति में उचित नहीं है। विधानसभा क्षेत्र में हो रहे विरोध पर गौर ने कहा कि टिकट मांगना सबका अधिकार ।
 
हिन्‍दुस्‍थान समाचार / उमेद
image