Hindusthan Samachar
Banner 2 मंगलवार, नवम्बर 20, 2018 | समय 23:40 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

चुनाव के बाद एमएनएफ से गठबंधन कर सकती है भाजपा

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 31 2018 3:14PM
चुनाव के बाद एमएनएफ से गठबंधन कर सकती है भाजपा

आईजोल, 31 अक्टूबर (हि.स.)। मिजोरम में भाजपा व एमएनएफ विधानसभा चुनाव अलग अलग लड़  रहे हैं। जहां भाजपा पहले ही उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है,वहीं मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) ने हाल ही में अपनी सूची जारी की है। 

हालांकि चुनाव परिणाम के बाद दोनों के मिलकर सरकार बनाने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। हालांकि एमएनएफ ने एक बार फिर साफ कर दिया है कि वह चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन नहीं करेगी। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भाजपा और एमएनएफ गठबंधन करने पर राजी हो गए हैं, लेकिन एमएनएफ के सूचना एवं प्रचार सचिव लालथनजुआला नामते ने इससे इनकार किया है। एमएनएफ के साथ गठबंधन की चर्चा को बल तब मिला जब त्रिपुरा भाजपा की महासचिव प्रतिमा भौमिक ने संकेत दिया है कि चुनाव के बाद खंडित जनादेश की स्थिति में विपक्षी एमएनएफ सरकार बनाने के लिए भाजपा के साथ गठजोड़ कर सकता है।
 
एक मीडिया रिपोर्ट में भौमिक को यह कहते हुए उद्धृत किया गया है कि एमएनएफ बहुसंख्यक मिजो मतदाताओं की नाराजगी के डर से चुनाव पूर्व गठजोड़ नहीं कर सकता है लेकिन जब सरकार गठन का प्रश्न उठेगा तो चुनाव पश्चात गठबंधन बनाने में दिक्कत नहीं आएगी। नामते ने कहा कि लोग अफवाह फैला रहे हैं और एमएनएफ की छवि खराब कर रहे हैं। एमएनएफ अध्यक्ष जोरमथंगा ने स्पष्ट कर दिया है कि एमएनएफ चुनाव में अकेले अपने बलबूते पर उतरेगा और किसी के साथ गठजोड़ नहीं करेगी। आपको बता दें कि एमएनएफ भाजपा की अगुवाई वाले पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन (नेडा) का घटक है। 
 
हिन्दुस्थान समाचार/संजीव
image