Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, नवम्बर 19, 2018 | समय 10:58 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

मध्‍यप्रदेश में शाह ने कहा, राजा-महाराजाओं और कारोबारी के दम पर जीतना चाहती है कांग्रेस

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 14 2018 9:38PM
मध्‍यप्रदेश में शाह ने कहा,  राजा-महाराजाओं और कारोबारी के दम पर जीतना चाहती है कांग्रेस
होशंगाबाद,14 अक्‍टूबर (हि.स.) मध्‍यप्रदेश के रविवार को दो दिवसीय प्रदेश दौरे पर पहुंचे भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को सम्‍बोधित करते हुये कहा कि राहुल बाबा मध्‍यप्रदेश में राजा-महाराजाओं और कारोबारियों के दम पर जीत का सपना देख रहे हैंं जो पूरा नहीं होगा।
 
कार्यक्रम स्‍थल पर दो घन्‍टे विलम्‍ब से पहुंचे शाह ने राहुल गॉधी पर जमकर निशाना साधा और कॉग्रेस के दिग्‍गज नेता दिग्विजयसिंह, ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया और कमलनाथ की ओर इशारा करते हुये कहा कि इनकी दाल गलने वाली नहींं है और 28 नवम्‍बर को मध्‍यप्रदेश में मतदान होना है, ये कितनी भी ताकत लगा लेंं जनता भाजपा को फिर से मध्‍यप्रदेश सौंपने जा रही है। अमित शाह ने भाजपाकार्यकर्ताओं को अपनी पूरी ताकत के साथ बूथ केन्‍द्रों पर ध्‍यान देने की बात करते हुये कहा कि बूथ का अध्‍यक्ष बीजेपी का मालिक है और भाजपा एक अकेली पार्टी है जिसमें बूथ पर बैठने वाला गरीब घर में पैदा हुआ नरेंद्र दामोदर मोदी जैसा व्‍यक्ति प्रधानमंत्री तक बन सकता है, तब आप सभी कार्यकर्ताओं को चाहिये कि वे अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिये तय कर लेंं और आने वाले 50 सालों तक विधानसभा से लेकर पंचायत चुनाव तक अपनी विजयपताका लहराते रहेंं।
 
शाह ने कांग्रेस पार्टी को कटघरे में खड़ा करते हुये कहा कि इस पार्टी ने प्रदेश की सरकार के साथ अन्‍याय किया है और जब भी प्रदेश में रही जनता इनसे त्रस्‍त रही। उन्‍होंने केन्‍द्र सरकार की प्रशंसा करते हुये कहा कि मोदी सरकार में देश ही नहींं अपितु मध्‍यप्रदेश का सर्वांगीण विकास हुआ है। उन्‍होंनेे कहा कि मध्‍यप्रदेश में एक गरीब किसान का बेटा शिवराज सिंह चौहान है जो अपने तीन कार्यकाल में जनता की कसौटी पर खरे उतरे हैंं और अब उनके नेतृत्‍व में फिर यह चुनाव लड़़ने जा रहे हैं। उन्‍होंने बताया कि कांग्रस शासन में मध्‍यप्रदेश के साथ अन्‍याय किया जबकि मोदी जी ने 3 लाख 44 हजार करोड़़ रूपये भेजे हैं। मोदी सरकार ने 129 योजनायें दी हैं जबकि देश की जनता राहुल की चार पीढि़यों का हिसाब मांग रही है । श्री शाह ने कहा कि हम विश्‍व की सबसे बड़ी पार्टी बनकर दुनिया के सामने है और हमारे पास सबसे अधिक सांसद, विधायक है जो कार्यकर्ताओं की मेहनत से इस मुकाम पर है। शाह के साथ भाजपा प्रदेशाध्‍यक्ष राकेश सिंह, संगठन मंत्री सुभास भग, केन्‍द्रीय मंत्री धर्मेन्‍द प्रधान, नरेन्‍द्रसिह तोमर,थावरचंद गहलोत, राज्‍य मंत्री वीरेन्‍द्र कुमार, पूर्व मुख्‍यमंत्री कैलाश जोशी, बाबूलाल गौर आदि मौजूद थे।
 
इसके पूर्व गौरीशंकर शेजवार ने कांंग्रेस को राक्षस बतलाते हुये कालनेमि की संज्ञा देते हुये शिवराजसिंह चौहान को हनुमान और जनता को भगवान बताया एवं कालनेमी रूपी कांग्रेसी राक्षस का वध करने की बात करते हुये कहा कि कालनेमि राक्षस ने हनुमानरूपी शिवराज को बहलाने का प्रयास किया अब वह केंसर फैला रहे हैं । लक्ष्‍मण की मूर्छा तभी टूटेगी जब कांग्रेस का वध होगा। प्रदेश के सहकारिता मंत्री विश्‍वास सांरग ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुये कहा कि वे मॉ को घर से निकाल रहे हैंं जो मां का नहीं हुआ फिर किसका होगा । राकेश सिंह ने दोनों संभागों में 36 में से 29 सीटें भाजपा के पास होने की बात करते हुये कहा कि आज संगठन इतना मजबूत है कि वह सभी सीटे ले सकता है और कांग्रेस जीरो की स्थिति में हो सकती है, इस दौरान संगठन मंत्री ने कार्यकर्ताओं से बूथ को एक लक्ष्‍य बनाकर जीतने की बात की।
 
हिन्‍दुस्‍थान समाचार/ आत्‍माराम/मयंक
image