Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, नवम्बर 19, 2018 | समय 10:12 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

मध्यप्रदेश विधानसभा में जदयू भी ठोकेगा ताल, 150 प्रत्याशी उतारने की तैयारी

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 20 2018 12:10PM
मध्यप्रदेश विधानसभा में जदयू भी ठोकेगा ताल, 150 प्रत्याशी उतारने की तैयारी

भोपाल, 20 अक्टूबर (हि.स.)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली राजनीतिक पार्टी जनता दल यूनाइटेड (यू) ने भी मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों के रथ में ताल ठोकने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए रणनीति बनाई जा रही है और प्रदेश की करीब 150 सीटों पर जदयू अपने प्रत्याशी उतार सकता है। यह जानकारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूरज जायसवाल ने शनिवार को मीडिया से चर्चा करते हुए दी।

उन्होंने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में मध्यप्रदेश में संगठन लगातार मजबूत हो रहा है। इसी के चलते जदयू ने प्रदेश में चुनाव में उतरने की रणनीति बनाई है। पार्टी ने सभी जिलों में संगठन से जुड़े लोगों को सक्रिय किया है और उम्मीदवारों के चयन पर विचार चल रहा है। पार्टी जल्द ही प्रत्याशियों की घोषणा भी करेगी। उन्होंने बताया कि आगामी 25 अक्टूबर को लेकर नीतीश कुमार ने पटना में एक बैठक बुलाई है, जिसमें मध्यप्रदेश के सभी पार्टी पदाधिकारी शामिल रहेंगे। इस बैठक में चुनावी रणनीति पर चर्चा होगी। इस बैठक में पार्टी के नवनियुक्त उपाध्यक्ष और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पार्टी पदाधिकारियों को चुनाव को लेकर आवश्यक चिप्स देंगे।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूरज जायसवाल ने बताया कि जदयू में अन्य राजनीतिक दलों के असंतुष्ट लोग निरंतर जुड़ते जा रहे हैं। अब तक गोंडवाना गणतंत्र पार्टी, अपना दल, भारतीय शक्ति चेतना पार्टी समेत कई दलों के लोग जदयू में शामिल हो चुके हैं। पार्टी प्रदेश में गठबंधन बनाकर चुनाव लड़ेगी और इसके लिए कई छोटे राजनीतिक दलों से चर्चा जारी है। अगर गठबंधन नहीं बना तो भी पार्टी चुनाव में 150 सीटों पर लड़ेगी और अपने प्रत्याशी खड़ेगी। जल्द ही पार्टी उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर देगी। उन्होंने बताया कि जबलपुर, रीवा, सतना विदिशा और मालवांचल की कुछ सीटों पर जदयू अपने प्रत्याशी खड़े करेगी।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश
 

image