Hindusthan Samachar
Banner 2 रविवार, नवम्बर 18, 2018 | समय 15:25 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

इंदौर जिले में सौ से अधिक बनेंगे आदर्श मतदान केन्द्र

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 22 2018 9:26PM
इंदौर जिले में सौ से अधिक बनेंगे आदर्श मतदान केन्द्र
इंदौर, 22 अक्‍टूबर (हि.स.)। इंदौर जिले में विधानसभा निर्वाचन 2018 की व्यापक तैयारियां जारी हैं। इन्हीं तैयारियों की समीक्षा के लिये सोमवार को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत वरवड़े ने रिटर्निंग तथा सहायक रिटर्निंग अधिकारियों की बैठक कलेक्टर कार्यालय में ली। इस बैठक में उन्होंने विधानसभा निर्वाचन से जुड़ी विभिन्न तैयारियों की बिन्दुवार समीक्षा की और निर्देश दिये कि सभी तैयारियां निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार समय-सीमा में हो।
 
बैठक में अपर कलेक्टर निधि निवेदिता, कैलाश वानखेड़े, एडीएम अजय देव शर्मा सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में बताया गया कि इंदौर जिले में सौ से अधिक आदर्श मतदान केन्द्र बनाये जायेंगे। इन मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं के लिये बैठने, छाया, पेयजल, मतदान केन्द्रों की साज-सज्जा,साफ-सफाई आदि की विशेष व्यवस्थायें रहेंगी। कलेक्टर वरवड़े ने निर्देश दिये कि इसके अलावा जिले के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में महिलाओं के लिये दो-दो पिंक मतदान केन्द्र भी बनाये जायें। वरवड़े ने मतदाता सूची के शुद्धीकरण पर भी जोर दिया। 
 
उन्होंने कहा कि मतदाता सूची पूरी तरह से शुद्ध रूप से तैयार की जाये। मतदान केन्द्रों का भौतिक सत्यापन भी अनिवार्य रूप से करवा लिया जाये, कमियां पाई जाने पर तुरंत दुरूस्त कराया जाये। सभी रिटर्निंग अधिकारी निर्वाचन कार्य में लगे अन्य अधिकारियों से भी लगातार सम्पर्क में रहें, उनसे नियमित संवाद एवं समन्वय रखें। जिन अधिकारी-कर्मचारियों की ड्युटी लगायी जा रही है, उनसे डाक मतपत्र की कार्यवाही कर मतदान करवाया जाये।
 
हिन्‍दुस्‍थान समाचार/उमेद
image