Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, नवम्बर 19, 2018 | समय 10:54 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

पांच सालों में प्रदेश को समृद्ध मध्यप्रदेश बनाएंगे : सहस्त्रबुद्धे

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 23 2018 8:56PM
पांच सालों में प्रदेश को समृद्ध मध्यप्रदेश बनाएंगे  : सहस्त्रबुद्धे

राजू 

इंदौर। मध्यप्रदेश में ऐसा कोई वर्ग नहीं है, जिसके सर्वांगीण विकास के लिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने कोई न कोई योजना न बनायी हो। हर वर्ग के लिए सरकार ने कल्याणकारी कार्यो की एक लंबी श्रृंखला खड़ी की है। भारतीय जनता पार्टी विशेष अभियान के माध्यम से हितग्राहियों से संपर्क कर समृद्ध मध्यप्रदेश के लिए आशीर्वाद लिया जायेगा। यह बात मंगलवार को इंदौर में प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक में प्रदेश प्रभारी सहस्त्रबुद्धे ने कही। उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में चलने वाले विशेष संपर्क अभियान की युद्ध स्तर पर तैयारियां चल रही है। घर घर संपर्क की योजनाएं बनायी जा रही है। 

उन्‍होंने कहा कि जब 2003 में प्रदेश में 10 साल के अंतराल के बाद पहले वाली सरकार के अकर्मण्यता के बाद भाजपा की सरकार बनी। जिसमें जनता की मूलभूत सुविधाएं सड़क, बिजली, पानी की पूर्ति की गई, जिससे जनता का सीधा संबंध था। इसी के परिणाम स्वरूप 2008 में हम पूरी प्रमाणिकता के साथ सरकार में आये और मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य से निकालकर विकासशील मध्यप्रदेश बनाया। 2013 में हम अपने काम की बदोलत फिर से सरकार में आये। यह जनता के विश्वास का परिणाम ही था। तब हमने प्रदेश की बुनियादी संरचनाओं को तगड़ा बनाते हुए कार्य किया। सिंचाई योजना, नदी जोड़ों अभियान जैसे कई विकास कार्यो पर जोर देकर सरकार ने काम किया। अब 2018 में हम मध्यप्रदेश को समृद्ध बनाने के लिए पूरे आत्म विश्वास के साथ जनता से आशीर्वाद मांग रहे है। इस बार हम प्रदेश की जनता के जीवन स्तर को सुधार समृद्ध मध्यप्रदेश व जनता की समृद्धि के लिये कार्य करने का संदेश देते हुए जनता के बीच पहुंच रहे है।

 उन्‍होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश 29 अक्टूबर से तीन दिवसीय विशेष संपर्क अभियान प्रारंभ करेगी। जिसमें पार्टी कार्यकर्ता सरकार की योजनाओं के लाखों लाभार्थियों से घर-घर जाकर संपर्क करेंगे। इस दौरान कार्यकर्ता हितग्राहियों को मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष का एक पत्र भी सौंपेंगे, जिसमें कमल दीपावली मनाने का अनुरोध होगा।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि हमारी सरकार ने जो भी योजनाएं बनाई और लागू की हैं, वे जनता से मिले सुझावों के आधार पर ही बनी हैं। लाड़ली लक्ष्मी से लेकर मुख्यमंत्री कन्यादान योजना तक और तीर्थ दर्शन योजना से लेकर संबल तक, सभी योजनाओं की जड़ में लोगों से मिले सुझाव ही हैं। इसके लिए हमने समाज के हर वर्ग की महापंचायतें और सम्मेलन किए और उनकी राय जानी। उसी के आधार पर योजनाएं बनाईं। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश की समृद्धि का रोड मैप तैयार करने की बात आई है, तो इसे भी प्रदेश की साढ़े सात करोड़ जनता मिलकर प्रदेश को समृद्ध बनाने के लिये सुझाव देंगी। ‘भविष्य का संदेश, समृद्ध मध्यप्रदेश’ अभियान को जनकल्याण का महायज्ञ बताते हुए विजयवर्गीय ने कहा कि जनता इस महाअभियान में शामिल हो और अपने सुझाव देकर इस महायज्ञ में अपनी आहुति डाले। जनता से जो भी अच्छे सुझाव मिलेंगे, उनके आधार पर हम रोडमैप तैयार करेंगे और अगले 5 सालों में प्रदेश को समृद्ध मध्यप्रदेश बनाएंगे।  

बैठक में प्रमुख रूप से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, वरिष्ठ भाजपा नेता नंदकुमारसिंह चौहान, संभागीय संगठन मंत्री जयपालसिंह चावड़ा, अम्बाराम कराड़ा, संभागीय कार्यालय मंत्री अनंत पंवार, अभियान प्रभारी महेश जोशी आदि उपस्थित थे। 

 

हिन्‍दुस्‍थान समाचार

image