Hindusthan Samachar
Banner 2 मंगलवार, नवम्बर 20, 2018 | समय 23:24 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

मिजोरम चुनावः झूठा प्रचार कर रही है कांग्रेस- लूणा

By HindusthanSamachar | Publish Date: Nov 3 2018 12:41PM
मिजोरम चुनावः झूठा प्रचार कर रही है कांग्रेस- लूणा
श्रीप्रकाश
आइजल (मिजोरम), 03 नवम्बर (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के मतदाताओं को भ्रमित करने के उद्देश्य से मिजोरम चुनाव में कांग्रेस पार्टी झूठा प्रचार कर रही है। यह कहना है भाजपा के मिजोरम प्रदेश अध्यक्ष जीवी लूणा का। आइजल में शनिवार को हिन्दुस्थान समाचार के साथ हुई एक विशेष बातचीत में भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा और मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के बीच इस चुनाव में कोई गठबंधन नहीं है।
 
नॉर्थ-ईस्ट डेमोक्रेटिक एलाइंस (नेडा) के समन्वयक तथा असम सरकार के वरिष्ठ मंत्री डॉ हिमंत विश्वशर्मा के नेतृत्व में चालू वर्ष के जुलाई माह में गुवाहाटी में आयोजित बैठक में एमएनएफ अध्यक्ष जोरामथंगा ने भाग नहीं लिया था। हालांकि भाजपा अध्यक्ष लूणा ने यह भी कहा कि नई दिल्ली में चालू वर्ष के जनवरी में हुई एनडीए की बैठक में जोरामथंगा अवश्य मौजूद रहे।
 
भाजपा अध्यक्ष ने स्पष्ट किया कि आसन्न चुनाव में भाजपा का एमएनएफ के साथ कोई गठबंधन नहीं है। यही वजह है कि भाजपा तथा एमएनएफ दोनों ही दल द्वारा सभी सीटों पर अपने-अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं। भाजपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि चुनाव में मतदाताओं का रुझान भाजपा की तरफ देख कांग्रेस झूठा अफवाह फैलाकर मतदाताओं को भ्रमित करना चाहती है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि मिजोरम के मतदाता शिक्षित हैं। वे जानते हैं कि उन्हें क्या करना है।
 
image