Hindusthan Samachar
Banner 2 मंगलवार, नवम्बर 20, 2018 | समय 23:35 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

कलेक्‍टर, एसपी ने देखी क्रिटिकल मतदान केन्द्रों की सुरक्षा व्यवस्था, दिये निर्देश

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 18 2018 8:59PM
कलेक्‍टर, एसपी ने देखी क्रिटिकल मतदान केन्द्रों की सुरक्षा व्यवस्था, दिये निर्देश
दमोह, 18 अक्‍टूबर (हि.स.) । कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ.जे.विजय कुमार ने गुरुवार सुबह पथरिया विधानसभा क्षेत्र के क्रिटिकल मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने मतदान केन्द्रों में विद्युत, पेयजल सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं का जायजा लेकर निर्देशानुसार कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल भी विशेष रूप से साथ में मौजूद थे।
 
कलेक्टर कुमार अपने भ्रमण के दौरान सबसे पहले नरसिंहगढ़ मतदान केन्द्रों पर पहुंचे। यहां परिसर में 5 मतदान केन्द्र हैं, केन्द्रों में आवश्यक कार्य प्रगति पर है। इस दौरान कलेक्‍टर ने एसडीएम पथरिया को निर्देशित किया कि उक्‍त कायों को समय सीमा में पूर्ण कर लिया जाये। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल ने टीआई अनिल सिंह से कहा आयोग के दिशा निर्देशानुसार मतदान केन्द्र के 100 मीटर और 200 मीटर परिधि के संबंध में कार्रवाई सुनिश्चित की जाये। साथ ही क्रिटिकल मतदान केन्द्रों की सुरक्षा व्यवस्था संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश दिये। भ्रमण में उपनिरीक्षक मनोज गोयल भी साथ में मौजूद रहे।
 
इसके पश्‍चात कलेक्टर कुमार ने ग्रामीणों से व्हीव्हीपैट मशीन के संबंध में जानकारी ली। कुछ स्थानों पर बताया गया मशीन तो देखी है, पर हमारे गांव में इस मशीन का प्रदर्शन नहीं हुआ। डॉ. कुमार ने तत्काल ही संबंधित अधिकारियों को सभी मतदान केन्द्रों में प्रदर्शन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। पुलिस अधीक्षक अग्रवाल ने इस दौरान ग्रामीणों से मतदान की तिथि की जानकारी ली। यह भी पूछा गया क्या नाम मतदाता सूची में जुड़ा है, वोटर आईडी है, ऐसे ही अन्य प्रश्न किये गये। ग्रामीणों के द्वारा कुछ प्रश्नों के जबाव दिये गये, कुछ के नहीं। इस दौरान ग्रामीणों की शंकाओं का भी समाधान किया गया।
 
कलेक्‍टर ने भ्रमण के दौरान ग्राम खैजरा कला के युवाओं से भी चर्चा की गई। इसके अलावा वे ग्राम किशुनगंज भी गये यहां कलेक्टर-एसपी पैदल मतदान केन्द्र तक पहुंचे तथा ग्रामीणों और युवाओं से भी चर्चा की। इस दौरान उन्‍होंने ग्राम नरसिंहगढ़, सीतानगर, देवलाई, इमलीजोग, खैजराकला और किशुनगंज मतदान केन्द्रों का भ्रमण किया गया। भ्रमण के दौरान एसडीएम संजीव साहू, टीआई अनिल सिंह और उपनिरीक्षक मनोज गोयल मौजूद रहे।
 
हिन्‍दुस्‍थान समाचार / उमेद
image