Hindusthan Samachar
Banner 2 रविवार, नवम्बर 18, 2018 | समय 15:19 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

भाजपा ने जारी की 13 उम्मीदवारों की पहली सूची

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 21 2018 11:16AM
भाजपा ने जारी की 13 उम्मीदवारों की पहली सूची

आईजोल । मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने 13 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। नई दिल्ली में भाजपा की सीईसी की बैठक के बाद वरिष्ठ नेता और स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने यह सूची जारी की। मिजोरम में 40 सीटों के लिए 28 नवंबर को मतदान होना है। जिसके नतीजे 11 दिसंबर को अन्य राज्यों के साथ आएंगे। उम्मीदवार 2 से 9 नवंबर तक नामांकन कर सकते हैं और नाम वापसी की आखिरी तारीख 14 नवंबर है।

उम्मीदवारों की सूची जारी होने से पहले भाजपा संसदीय संसदीय बोर्ड की बैठक हुई। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरु ण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत, श्री नड्डा, संगठन महासचिव रामलाल, महासचिव राम माधव, सैयद शाहनवाज हुसैन तथा अन्य नेता उपस्थित थे। 

इन्हें बनाया है उम्मीदवार

भाजपा की ओर से ममित से मलसातुलुंगा,सिरलुई से वनलल हुमंगा, तवई से जेवी हुना, आईजोल पूर्व से डेविड सालो, आईजोल पूर्व-2 से सी मलसावनी, आईजोल पश्विम से मलसाविन आना, चम्फाई उत्तर से हरगसतकिमा, चम्फाई दक्षिण से राघंगा कॉन्ले, लुंगली पूर्व-1 से एच लालरूता, लुंगली दक्षिण से डॉ.आची हुंगा, लुंगली पूर्व-2 से वनुंपा जथंग को उम्मीदवार बनाया है। 

 
image