Hindusthan Samachar
Banner 2 मंगलवार, नवम्बर 20, 2018 | समय 22:50 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

भाजपा का दावा कांग्रेस मुक्त करेगी पूर्वोत्तर

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 20 2018 12:00PM
भाजपा का दावा कांग्रेस मुक्त करेगी पूर्वोत्तर

आईजोल, 20 अक्टूबर(हि.स.)। राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस को इस बार बीजेपी झटका देने का दावा कर रही है। पूर्वोत्तर को कांग्रेस मुक्त बनाने का ऐलान कर चुकी भाजपा अब अपनी क्रिश्चियन विरोधी छवि बदलने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। 

गौरतलब है कि राज्य में सत्ता पाने का मुकाबला कांग्रेस और एमएनएफ के बीच है। उधर बीजेपी के दिग्गज नेता मिजोरम में अपनी छवि बदलकर वोट बैंक हथियाने की आस लगा रही है। हाल ही में बीजेपी के महासचिव राम माधव ने मिजोरम का दौरा किया है। दौरे के बाद उन्होंने भी इस बार बीजेपी की जीत का भरोसा जताया है। उनका कहना है कि इस बार राज्य में कांग्रेस की सरकार नहीं बनेगी। 

अध्यक्ष अमित शाह की रैली से हुई शुरुआत

मिजोरम में विधानसभा चुनावों में अपनी जीत का दावा करने के प्रयासों की शुरुआत अध्यक्ष अमित शाह ने की। चुनावी अभियान के तहत रैली का आयोजन शाह के नेतृत्व में ही किया गया।

छवि बदलने की कोशिश

मिजोरम के दौरे पर आए महासचिव राम माधव के मुताबिक पार्टी अपनी क्रिश्चयन-विरोधी छवि को बदलने का पूरा प्रयास कर रही है। वहीं मिजोरम के बीजेपी अध्यक्ष वी. लुना के मुताबिक कई राज्यों का दौरा करने के बाद लोगों को बताया गया है कि पार्टी क्रिश्चियन विरोधी नहीं है। मेघालय और नागालैंड में उनकी पार्टी से ही क्रिश्चियन समुदाय के मंत्री हैं। उनका कहना था कि बिहार या यूपी के लोगों को प्रत्याशी बनाने के बजाय स्थानीय स्तर से ही प्रत्याशियों को शामिल किया जाएगा।

image