Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, नवम्बर 19, 2018 | समय 11:13 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

करवा चौथ पर उपवास की तैयारी में सपाक्स

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 23 2018 3:05PM
करवा चौथ पर उपवास की तैयारी में सपाक्स

भोपाल, 23 अक्टूबर(हि.स.)। प्रदेश सपाक्स के पदाधिकारी इस बार आने वाली करवा चौथ पर उपवास रखेंगे। दरअसल वे केंद्र सरकार की ओर से एट्रोसिटी एक्ट में किए गए संशोधन के के खिलाफ राज्य स्तरीय आंदोलन शुरू करने जा रही है। 24 अक्टूबर यानी शरदपूर्णिमा के दिन से शुरू होने वाला यह साप्ताहिक आंदोलन 30 अक्टूबर तक जारी रहेगा। 

इस साप्ताहिक आंदोलन के दौरान पहले दिन यानी 24 अक्टूबर को पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता एक स्थान पर एकत्रित होकर कलेक्टर, ब्लॉक, प्रत्येक विस क्षेत्र में अनुविभागीय अधिकारियों एवं तहसीलदारों को ज्ञापन देंगे। इसी के तहत हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। 26 अक्टूबर को जिला मुख्यालयों के प्रमुख स्थल एवं सभी विधानसभा मुख्यालयों पर परिसंवाद कार्यक्रम के साथ ही नुक्कड़ नाटक का आयोजन कर जन-जन तक संदेश पहुंचाया जाएगा। 
 
इसके बाद 27 अक्टूबर को करवा चौथ के दिन उपवास रखा जाएगा। 28 अक्टूबर को एक रैली का आयोजन किया जाएगा। जिला मुख्यालयों से और विस क्षेत्र में प्रमुख स्थलों पर रैली का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद एक आम सभा आयोजित कर जनता को एट्रोसिटी एक्ट के दुष्परिणामों से अवगत करवाया जाएगा। इस आम सभा में पहले से संकलित किए गए एक्ट के तहत सभी जिलों में दर्ज प्रकरणों को कहानी की शक्ल देकर सुनाया जाएगा।
 
जलाया जाएगा पुतला
 
29 अक्टूबर को एट्रोसिटी एमेंडमेंट एक्ट 2016 तथा 2018 का पुतला जलाया जाएगा। यह दहन सभी जिला मुख्यालयों और हर विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख स्थल पर किया जाएगा। इसके बाद 30 अक्टूबर को एट्रोसिटी एमेंडमेंट एक्ट से आए दोषों के पमप्लेट छपवाकर प्रदेशभर में घर-घर तक बांटे जाएंगे।
 
-हिन्दुस्थान समाचार/ संजीव
image