Hindusthan Samachar
Banner 2 मंगलवार, नवम्बर 13, 2018 | समय 04:46 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

सलमान की फिल्मी ''मां'' इस बार छोड़ सकती हैं सुमेरपुर विधानसभा

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 16 2018 3:50PM
सलमान की फिल्मी 'मां' इस बार छोड़ सकती हैं सुमेरपुर विधानसभा
रोहित
पाली, 16 अक्टूबर (हिस)। राजस्थान के चुनावों में इस बार सलमान खान की फिल्मी 'मां' जयपुर से चुनाव लड़ सकती हैं। पढ़कर हैरानी हो रही है तो आप जान लीजिए कि 'मैंने प्यार क्यूं किया' और 'गॉड तुस्सी ग्रेट हो' जैसी फिल्मों में सलमान की मां का किरदार निभा चुकी बीना काक जयपुर से चुनाव लड़ना चाह रही हैं। राजस्थान की पूर्व विधायक और पर्यटन मंत्री रह चुकीं बीना काक ने जयपुर से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है।
 
सियासी सूत्र ये भी बता रहे हैं कि उनका नाम कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक तक जा पहुंचा है। ऐसा नहीं है कि वो पहली बार चुनाव लड़ रही हैं। बीना काक पाली जिले के सुमेरपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ती रही हैं। 2013 में पाली के सुमेरपुर में बीजेपी के मदन राठौड़ से 42 हजार 643 वोटों से हार चुकी हैं। मोदी लहर में पिछला चुनाव हार चुकी सलमान की 'मां' अब सीट बदलने की तैयारी में हैं। स्वास्थ्य कारणों और विधानसभा क्षेत्र से ज्यादा दूरी के कारणों के चलते उनकी नजर जयपुर की आदर्श नगर विधानसभा सीट पर टिकी है।
 
कांग्रेस के लिए परेशानी का सबब है आदर्श नगर सीट
 
कांग्रेस के लिए जयपुर की आदर्श नगर विधानसभा सीट हमेशा से परेशानी का सबब रही है। 2013 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के कद्दावर अल्पसंख्यक नेता माहिर आजाद चुनावी मैदान में उतरे। इसी सीट पर उनके सामने भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने चुनाव लड़ा। परनामी यहां से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे। उसके बाद 2013 के बाद माहिर आजाद के निधन से विधानसभा सीट पर कांग्रेस के लिहाज से सीट खाली है। सूत्रों के मुताबिक अशोक परनामी का नाम तो आदर्श नगर विधानसभा से लगभग फाइनल है, लेकिन अब तक दोनों ही पार्टियों (भाजपा-कांग्रेस) ने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान नहीं किया है।
image