Hindusthan Samachar
Banner 2 मंगलवार, नवम्बर 20, 2018 | समय 23:54 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

विधानसभा चुनाव, पहले दिन हुए 17 नामांकन जमा

By HindusthanSamachar | Publish Date: Nov 2 2018 8:30PM
विधानसभा चुनाव, पहले दिन हुए 17 नामांकन जमा
भोपाल, 02 नवम्बर (हि.स.)। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर 230 विधानसभाओं में शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर दी गई, इसी के साथ शुक्रवार से नामांकन पत्र डालने की प्रक्रिया भी प्रारंभ हो चुकी है । 
 
राज्य के मुख्य निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के अनुसार विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ अभी तक कुल 14 जिलों में 17 नामांकन पत्र जमा हुए है। गुना में तीन, इंदौर में दो तथा मुरैना, अशोकनगर, दमोह, बालाघाट, सिवनी, छिन्दवाड़ा, होशंगाबाद, विदिशा, देवास, धार, उज्जैन और रतलाम में एक-एक नामांकन पत्र जमा हुए है। इस प्रकार 14 जिलों में नामांकन पत्र दाखिल किये गये।
 
गौरतलब है कि ये नामांकन पत्र 2 नवंबर से शुरू होकर 9 नवंबर तक   निर्वाचन कार्यालयों में लिए जा सकेंगे। वहीं इन नामांकन पत्रों की जांच का कार्य 12 नवंबर से किया जाएगा।  नाम निर्देशन पत्र 4 नवम्बर को रविवार का और बुधवार 7 नवम्बर को दीपावली का सार्वजनिक अवकाश होने के कारण नहीं लिये जायेंगे। नामांकन फार्मों की जांच 12 नवम्बर को होगी और 14 नवम्बर को नामवापसी के साथ ही प्रत्याशियों की सूची जारी होगी। मतदान 28 नवम्बर को और मतगणना 11 दिसम्बर को होगी।
 
हिन्‍दुस्‍थान समाचार/राजू 
image