Hindusthan Samachar
Banner 2 रविवार, नवम्बर 18, 2018 | समय 15:20 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

मतदाता जागरूकता के लिए निकाली मैराथन रैली, मतदान की दिलाई शपथ

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 13 2018 3:54PM
मतदाता जागरूकता के लिए निकाली मैराथन रैली, मतदान की दिलाई शपथ

श्योपुर, 13 अक्‍टूबर (हि.स.) । विधानसभा चुनाव को लेकर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ कुमार सुमन, पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेश शुक्ल के संयुक्त नेतृत्व में शनिवार को मतदाता जागरूकता मैराथन रैली का आयोजन पीजी कॉलेज श्योपुर में किया गया। यह रैली पीजी कॉलेज से पाली रोड, बस स्टैंड, बड़ौदा तिराहा होते हुई जयस्तंभ पर पहुंची। इस मैराथन रैली में नैतिक मतदान की दिशा में "मेरा मत मेरा अधिकार" का संदेश पहुंचाने की पहल की गई। 

इस रैली के माध्यम से बिना किसी के दबाव में मतदाताओं को वोट डालने का संदेश पहुंचाने के प्रयास किए गए। इसके साथ ही श्योपुर विधानसभा के शहरी क्षेत्र में बिना किसी प्रलोभन के मतदान करने का संदेश जन-जन को पहुंचाने की दिशा में संदेश दिया। इसी प्रकार लोक तंत्र में मतदान मतदाता का सबसे बड़ा अधिकार है। मतदाता को इस अधिकार का उपयोग अवश्य करना चाहिए, इससे लोकतांत्रिक व्यवस्था की जड़े और अधिक मजबूत होती है की दिशा में मतदाताओं को जागरूक करने की पहल की। 

इस रैली में अपर कलेक्टर राजेन्द्र राय, एसडीएम पीएस चौहान, डिप्टी कलेक्टर डीपी सिंह, स्वीप के नोडल अधिकारी एवं प्राचार्य पीजी कॉलेज डॉ.एसडी राठौर, सहायक नोडल अधिकारी डॉ. ओपी शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी अजय कटियार, ईआरईएस राजीव पाण्डे, सीएमएचओ डॉ. एनसी गुप्ता, सिविल सर्जन डॉ. आरबी गोयल, क्षेत्रीय स्वीप प्रभारी राजकुमार पाराशर, परियोजना अधिकारी अजय उपाध्याय सहित महिला बाल विकास स्वास्थ्य नगरीय निकाय के अधिकारियों ने अपार सहायोग दिया। 

इसी प्रकार खण्ड शिक्षा अधिकारी जीएस आशावत, प्राचार्य आरएन शर्मा, प्रमोद सिकरवार, अशोक खण्डेलवाल के माध्यम से कॉलेज एवं शिक्षण संस्थाओं के छात्र-छात्राओं के माध्यम से तख्ती लेकर मतदाता जागरूकता की दिशा में अलख जगाने के प्रयास किए। साथ ही विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं पत्रकार, स्वयंसेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों ने अपनी महती भूमिका अदा की। कलेक्टर सुमन, पुलिस अधीक्षक सिंह एवं सीईओ शुक्ल ने मैराथन रैली के समापन जय स्तंभ श्योपुर पर आयोजित कार्यक्रम में विधानसभा के मतदान दिवस 28 नवंबर 2018 को शत् प्रतिशत मतदाताओं के माध्यम से वोट डालने और मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई। 

इसी तरह जिले की तहसील बड़ौदा, कराहल, वीरपुर एवं विजयपुर पर राजस्व अधिकारियों के नेतृत्व में स्वीप प्लान के अंतर्गत मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। इसमें कराहल एसडीएम डॉ. यूनुस कुर्रेशी, विजयपुर एसडीएम सौरभ मिश्रा एवं तहसीलदार बड़ौदा गोस्वामी, वीरपुर अवासिया की उपस्थित में स्वीप प्लान में मतदाता जागरूकता रैलियों का आयोजन किया गया। 

हिन्‍दुस्‍थान समाचार / उमेद 

image