Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, नवम्बर 19, 2018 | समय 11:33 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

कांग्रेस युवा चेहरों के भरोसे, वहीं भाजपा को जीत की उम्मीद

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 19 2018 6:13PM
कांग्रेस युवा चेहरों के भरोसे, वहीं भाजपा को जीत की उम्मीद

संजीव

आईजोल, 19 अक्टूबर(हि.स.)। उत्तर पूर्व के  महत्वपूर्ण राज्य मिजोरम में चुनावी बिगुल बज चुका है। जहां कांग्रेस पूर्वात्तर में बचे एक मात्र अपने गढ़ को बचाने की कोशिश की लगी है। वहीं भाजपा सरकार बनाने को लेकर पूरी तरह दम लगाते हुए मैदान में उतरी है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अध्यक्ष ने अपनी चुनावी अभियान शुरू कर दिया है। पहले कयास लगाए जा रहे थे, कि भाजपा कुछ सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी, लेकिन शाह ने ऐलान किया कि पार्टी सभी 40 सीटों पर चुनाव लडऩे जा रही है।
शाह को उम्मीद है कि राज्य के लोग कांग्रेस के भ्रष्टाचार से तंग आ गए हैं और वे इस बार सत्ता बदलने के मूड में है। इसलिए राज्य में भाजपा की सरकार बनना तय है। भाजपा चुनाव अभियान में राज्य के पिछड़ेपन और सरकार के भ्रष्टाचार को ही प्रमुख मुद्दा बना रही है। भले ही यहां पर भाजपा अकेले मैदान में उतर रही है।
 
लेकिन अगर नतीजों के बाद उसे पर्याप्त सीटें नहीं मिलीं तो वह नार्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक एलायंस (नेडा) और  मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के साथ हाथ मिला सकती है। दूसरी ओर, कांग्रेस अपनी सरकार बचाने के लिए पूरी ताकत लगा रही है। मुख्यमंत्री ललथनहवला को भरोसा है कि जनता दोबारा उन्हें ही सरकार बनाने का मौका देगी। कांग्रेस ने युवा चेहरों को चुनावों में मौका दिया है। अभी तक 36 उम्मीदवारों की जारी सूची में 12 लोग पहली बार मैदान में उतर रहे हैं। जाहिर है पार्टी को युवाओं पर भरोसा है। 
 
image