Hindusthan Samachar
Banner 2 मंगलवार, नवम्बर 20, 2018 | समय 23:40 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

अब एक नहीं वरीयताक्रम में तीन नाम पर होगी रायशुमारी

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 16 2018 3:04PM
अब एक नहीं वरीयताक्रम में तीन नाम पर होगी रायशुमारी

भोपाल,16 अक्टूबर(हि.स.)। प्रदेश भाजपा ने टिकटों को लेकर लगभग हर जिले में रायशुमारी की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस बार किसी एक नाम पर नहीं बल्कि तीन नामों पर योग्य प्रत्याशियों का चयन किया जाएगा। गौरतलब है कि रायशुमारी का यह कार्य भाजपा हर बार करती है, लेकिन ऐसा पहली बार होगा कि तीन नामों पर चर्चा होगी। 

रायशुमारी करने के लिए जिलों में जाने वाले नेताओं से संगठन नेे कहा है कि वे किसी भी विधानसभा सीट पर एक नाम नहीं देंगे। इस बार से उन्हें तीन नाम देने होंगे। ये तीन नाम भी पार्टी नेताओं से चर्चा के बाद वरीयताक्रम में देने होंगे। इसके साथ ही जिलों में जाने वाले इन नेताओं को एक लिफाफे में तीन प्रपत्र दिए गए हैं। नेता जिला पदाधिकारियों समेत संगठन से जुड़े तीन दर्जन से अधिक पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उनका मत जानेंगे। रायशुमारी में जिलों के नेताओं से यह भी पूछा जाएगा कि वे जिनके नाम का सुझाव दे रहे हैं उसका आधार क्या है? 

18 अक्टूबर तक सौंपेंगे रिपोर्ट

जिलों में जाने वाले नेताओं से कहा गया है कि वेे 18 अक्टूबर तक जिलों में जाकर रायशुमारी करें और बंद लिफाफे में अपनी रिपोर्ट प्रदेश उपाध्यक्ष या कार्यालय मंत्री को सौंप दें। इन लिफाफों को सीएम सहित वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में खोला जाएगा।

 

-हिन्दुस्थान समाचार/ संजीव

image