Hindusthan Samachar
Banner 2 रविवार, अप्रैल 21, 2019 | समय 22:03 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

सेल के नए निदेशक विवेक गुप्ता ने संभाला रॉ मैटेरियल एंड लॉजिस्टिक्स का कार्यभार

By HindusthanSamachar | Publish Date: Mar 28 2019 7:42PM
सेल के नए निदेशक विवेक गुप्ता ने संभाला रॉ मैटेरियल एंड लॉजिस्टिक्स का कार्यभार

रवि

नई दिल्ली, 28 मार्च (हि.स.)। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के नये निदेशक बने विवेक गुप्ता ने रॉ मैटेरियल एंड लॉजिस्टिक्स का कार्यभार ग्रहण किया। गुप्ता नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) इलाहाबाद से सिविल इंजीनियर की डिग्री हासिल करने के बाद वर्ष 1980 में सेल में शामिल हुए।

इसके साथ ही इन्होंने स्लोघ, लंदन स्थित प्राइस वाटर हाउस, ऊर्विक मैनेजमेंट सेंटर के जरिये आधुनिक परियोजना प्रबंधन में प्रशिक्षण हासिल किया है। गुप्ता ने उस समय कंपनी के निदेशक (रॉ मैटेरियल एंड लॉजिस्टिक्स) के रूप में कार्यभार संभाला है, जब सेल अपनी सभी नई इकाइयों से उनकी क्षमता के अनुरूप उत्पादन हासिल करने की ओर अग्रसर है, जो सेल के आधुनिकीकरण और विस्तारीकरण कार्यक्रम का हिस्सा हैं। सेल में अपने 38 वर्षों के लंबे कार्यकाल के दौरान इन्होंने सेल के इस्को स्टील प्लांट (आईएसपी), चासनाला कोलियरी, निगमित कार्यालय के परियोजना निदेशालय, विश्वेश्वराया आयरन एंड स्टील प्लांट (वीआईएसएल) और रॉ मटेरियल डिवीजन के साथ ही नेशनल मिनरल डेवलपमेंट कार्पोरेशन (एनएमडीसी) लिमिटेड में डेपुटेशन पर अपनी महत्वपूर्ण सेवाएं प्रदान की।

गुप्ता ने सेल के इस्को स्टील प्लांट में मैनेजमेंट ट्रेनी के रूप में ज्वाइन किया था और सेल के कार्यपालक निदेशक के पद तक का सफ़र तय करते हुए आज सेल के निदेशक (रॉ मैटेरियल एंड लॉजिस्टिक्स) की महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी संभाली है। इससे पहले वह निगमित कार्यालय के परियोजना विभाग और वीआईएसएल के कार्यपालक निदेशक के रूप में अपनी सेवा देने के साथ आरएमडी के परियोजना और प्रचालन विभाग में कार्यपालक निदेशक के रूप में अपना योगदान दे चुके हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

लोकप्रिय खबरें
फोटो और वीडियो गैलरी
image