Hindusthan Samachar
Banner 2 गुरुवार, मार्च 21, 2019 | समय 05:59 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

कानपुर में जहरीली शराब पीने से दो की मौत, तीन की हालत नाजुक

By HindusthanSamachar | Publish Date: Mar 9 2019 8:04PM
कानपुर में जहरीली शराब पीने से दो की मौत, तीन की हालत नाजुक

मोहित

कानपुर, 09 मार्च (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में जहरीली शराब का कहर एक बार फिर देखने को मिला। जनपद के घाटमपुर थानाक्षेत्र में दो दिन पूर्व आई एक बारात में गांव वालों ने शराब पी। इसके बाद से शराब पीने वालों एक-एक कर पांच लोगों की तबीयत बिगड़ गई। शनिवार को खून की उल्टियां होने के बाद जहरीली शराब से दो की मौत हो गई और तीन की हालत चिंताजनक बनी हुई है। जहरीली शराब से हुई मौत के बाद ग्रामीण भड़क गए और पुलिस का घेराव कर गामा शुरू कर दिया। पुलिस स्थिति को संभालने में जुटी हुई है।

घाटमपुर थानाक्षेत्र के सुखईपुरवा में दो दिन पूर्व सुरेश यादव की बेटी की शादी थी। शादी के चलते गांव में बारात आई थी। देर रात बारात के दौरान जानातियों (घराती) व बारातियों में जमकर शराब पी गई। शराब गांव के राजनारायाण के बेटे वीरेन्द्र (25), शिवलाल के बेटे शिव शंकर (46), नरेन्द्र पुत्र शिवबली, अनिल व राजू उर्फ मान सिंह ने भी पी। शराब पीने के बाद इन सभी की देर रात से तबीयत बिगड़ने लगी। शुक्रवार की सुबह इन सभी की हालत खराब होने पर परिजनों ने उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया, यहां इलाज के दौरान सुधार नहीं हुआ। लगातार पांचों की हालत बिगड़ती गई और शनिवार की शाम को पहले वीरेन्द्र की मौत हो गई। इसके कुछ समय बाद शिव शंकर ने भी दम तोड़ दिया।

जहरीली शराब पीने से हुई मौत का हवाला देते हुए गांव व मृतकों के परिजनों ने हंगामा शुरु कर दिया। पुलिस के खिलाफ ग्रामीणों ने जहरीली शराब बिकवाने का आरोप लगाया और नारेबाजी शुरु कर दी। सूचना मिलते ही घाटमपुर पुलिस उपाधीक्षक, इंस्पेक्टर जर्नादन प्रताप सिंह व पुलिस बल के साथ पहुंचे और स्थिति को संभालने का प्रयास किया। घाटमपुर सीओ ने बताया कि ग्रामीणों ने सेल्समैन राहुल यादव पुत्र मान सिंह पर जहरीली शराब पिलाने का आरोप लगाया है। आरोप के आधार पर पुलिस ने राहुल के घर पर दबिश तो वहां ताला लगा मिला और परिवार के सभी सदस्य फरार हैं। जहरीली शराब से दो लोगों की मौत हुई हैं व तीन लोगों की हालत खराब है, इनका इलाज चल रहा है। मृतकों के परिजनों को समझाते हुए आरोपितों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार

लोकप्रिय खबरें
फोटो और वीडियो गैलरी
image