Hindusthan Samachar
Banner 2 गुरुवार, जनवरी 24, 2019 | समय 10:13 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

पीएलएफआई का एरिया कमांडर सहित तीन उग्रवादी पिस्टल, कट्टे के साथ गिरफ्तार

By HindusthanSamachar | Publish Date: Jan 11 2019 2:45PM
पीएलएफआई का एरिया कमांडर सहित तीन उग्रवादी पिस्टल, कट्टे के साथ गिरफ्तार

विकास

आठ मोबाइल फोन, चोरी की तीन मोटरसाइकिल, लेटर पैड सहित कई अन्य सामान बरामद

रांची,11 जनवरी (हि.स.)। रांची पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के एरिया कमांडर सहित तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से एक नाइन एमएम पिस्टल, 5 नाइन एमएम की गोली, एक देसी कट्टा, दो 0.315 बोर का गोली, आठ मोबाइल फोन, चोरी का तीन बाइक, पीएलएफआई का लेटर पैड और प्राप्ति रसीद, 13 कंबल, दो चटाई,एक जैकेट और दो चीटर बरामद किये गये हैं।

ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर ने शुक्रवार को बताया कि गिरफ्तार उग्रवादियों में कुंवर उरांव उर्फ जयनाथ उर्फ जैना, मंगरा उरांव और तौसीफ अनवर शामिल हैं । तीनों को लतरातू डैम के पास से गिरफ्तार किया गया। उनके पास हथियार सहित कई सामान बरामद किये गये हैं। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि इटकी, लापुंग और खूंटी जिला के कर्रा थाना के सीमावर्ती क्षेत्रों में पीएलएफआई के जोनल कमांडर अखिलेश गोप, कुंवर उरांव, पुनीत उरांव, गुरु, सूरज गोप, सूरज बेक अपने साथियों के साथ किसी बड़ी उग्रवादी घटना को अंजाम देने के लिए एकत्रित हुए हैं। सूचना के आधार पर एक विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने लापुंग, इटकी और कर्रा थाना क्षेत्र के सीमावर्ती क्षेत्रों में सर्च अभियान चलाया।

सर्च अभियान के दौरान पुलिस को देखकर जंगल में छिपे पीएलएफआई का अखिलेश गोप अपने साथियों के साथ भागने लगा। भागने के क्रम में पुलिस ने घेराबंदी कर भागते हुए तीन उग्रवादियों को पकड़ लिया। अन्य उग्रवादी घने जंगल का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे। पकड़ाए तीनों उग्रवादियों ने कई कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। जिसमें हत्या, लेवी और आगजनी की घटना शामिल है। पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार उग्रवादियों ने बताया कि क्षेत्र में चल रहे विकास के कार्यों में लेवी वसूलने के लिए सभी यहां एकत्रित हुए थे। एसपी ने बताया कि कुंवर उरांव की तलाश पुलिस को लंबे समय से थी।

कुंवर पर नगड़ी थाना में रेलवे पिस्का साइडिंग में काम करने वाले बाबू खान की हत्या करने, लापुंग के काकरिया में सड़क निर्माण कंपनी का वाहन जलाने, लापुंग में सुकरा उरांव की हत्या करने, कर्रा में आर्म्स एक्ट, इटकी थाना में सीएलए एक्ट और लेवी वसूलने सहित कई मामले दर्ज हैं। एसपी ने बताया कि छापेमारी टीम में डीएसपी बेड़ो संजय कुमार, राम नारायण सिंह, राम अवतार, राजीव रंजन, विकास कुमार, जयदीप टोप्पो, विजय कुमार उदय कांत और सैट जवान सहित क्यूआरटी टीम शामिल थे। हिन्दुस्थान समाचार

image