Hindusthan Samachar
Banner 2 शुक्रवार, मार्च 22, 2019 | समय 19:30 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

सोने के 60 बिस्कुट लेकर सब इंस्पेक्टर फरार, निलंबित

By HindusthanSamachar | Publish Date: Feb 11 2019 9:49PM
सोने के 60 बिस्कुट लेकर सब इंस्पेक्टर फरार, निलंबित

असरार

गुवाहाटी, 11 फरवरी (हि.स.)। पुलिस कमिश्नर दीपक कुमार ने शहर के दिसपुर थाने में तैनात सब-इंस्पेक्टर निपू कालिता को सोने के 60 बिस्कुट लेकर फरार होने के आरोप में निलंबित कर दिया है। साथ ही दिसपुर थाने में उसके विरुद्ध सोमवार को एक प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच संयुक्त पुलिस कमिश्नर को सौंप दी है।

पुलिस के मुताबिक, दिसपुर पुलिस के सब-इंस्पेक्टर निपू कलिता को मणिपुर की राजधानी से सोने की बड़ी खेप के साथ तस्करों के एक दल के गुवाहाटी में प्रवेश करने की सूचना मिली थी। कलिता ने एक सिपाही और एक होमगार्ड को साथ लेकर किराए की कार से जोराबाट पुलिस चौकी इलाके में तस्करों के वाहन को राष्ट्रीय राजमार्ग-37 पर रोकने की कोशिश की। पुलिस को देखकर तस्कर गुवाहाटी न जाकर राष्ट्रीय राजमार्ग-06 की ओर मुड़कर मेघालय की राजधानी शिलांग की ओर भागने लगे।

सब-इंस्पेक्टर कलिता ने उनका पीछा करते हुए असम से निकलकर मेघालय के रिभोई जिले के नोंग्पो पुलिस थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग-06 पर पहुंच गया और वहां उनकी गाड़ी रोक ली। तलाशी के दौरान तस्करों के पास से सोने के 60 बिस्कुट बरामद हुए। लेकिन सब इंस्पेक्टर कलिता ने इस बारे में मेघालय पुलिस को कुछ नहीं बताया और तस्करों को छोड़कर सोने के 60 बिस्कुट लेकर गुवाहाटी के लिए रवाना हो गया। थाना-पुलिस को भी उसका कुछ पता नहीं चला।

सब-इंस्पेक्टर का मोबाइल फोन भी स्विच आफ मिला। यह तो मामले का खुलासा सोमवार को तब हुआ, जब सोने के असली मालिक ने दिसपुर थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराते हुए उस सोने पर अपना दावा किया। अंतत: पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच-पड़ताल शुरू की। पता चला कि इस मामले में निपू कलिता के साथ कांस्टेबल फैजुर रहमान और होमगार्ड अफजल अली भी शामिल है। नतीजतन पुलिस कमिश्नर दीपक कुमार ने सब इंस्पेक्टर निपू कलिता को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर घटना की तत्परता से जांच करने का आदेश दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार

लोकप्रिय खबरें
फोटो और वीडियो गैलरी
image