Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, नवम्बर 19, 2018 | समय 08:09 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

रेखचंद ने की चुनावी अभियान की शुरुआत

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 29 2018 4:56PM
रेखचंद ने की चुनावी अभियान की शुरुआत

सुधीर

जगदलपुर। कांग्रेस प्रत्याशी रेखचंद जैन ने अपने चुनावी अभियान की शुरुआत की। इस दौरान जगदलपुर कांग्रेस के हर छोटे-बड़े नेता ने वहां अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर यह संकल्प लिया है कि इस बार जगदलपुर तथा प्रदेश से भाजपा को बाहर का रास्ता दिखाएंगे।

शुक्रवार को चुनाव चिह्न आवंटित होने के बाद रेखचंद जैन ने सोमवार को जगदलपुर स्थित मां दंतेश्वरी के मंदिर में जाकर विधिवत पूजा-अर्चना की और फिर वहां से चुनाव अभियान की शुरुआत करने दरभा के मावलीपदर पहुंच गए। दरभा के इसी इलाके में वर्ष 2103 में हुए नक्सल हमले में कांग्रेस ने अपनी अंग्रिम पंक्ति के नेताओं को खो दिया था।

उस घटना में प्रदेश कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष नंदकुमार पटेल, उनके पुत्र दिनेश पटेल, वरिष्ठ नेता विद्याचरण शुक्ल, बस्तर टाइगर महेंद्र कर्मा और उदय मुदलियार शहीद हुए थे । प्रत्याशी की घोषणा होने के बाद विरोधियों की तरफ से कांग्रेस में फूट पड़ने की खबरों को मुंह तोड़ जवाब देते हुए कांग्रेसजनों ने मावलीपदर में अभूतपूर्व एकता का परिचय दिया।

रेखचंद जैन की पहली चुनावी सभा में जगदलपुर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उमाशंकर शुक्ल, मलकीत सिंह गेंदू, टीवी रवि, सामू कश्यप, शंकर राव, संजीव शर्मा, हरिशंकर, ओमकार जायसवाल, सतपाल शर्मा तथा सुशील मौर्या उपस्थित थे। सभी ने रेखचंद जैन के माध्यम से यह संकल्प लिया कि इस चुनाव में जगदलपुर से भाजपा का एकाधिकार हर हाल में खत्म करना है।

image