Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, नवम्बर 19, 2018 | समय 09:11 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

कोरबा में कांग्रेस उतार सकती है महिला प्रत्याशी

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 15 2018 3:05PM
कोरबा में कांग्रेस उतार सकती है महिला प्रत्याशी
हरीश
कोरबा, 15 अक्टूबर (हि.स.)। विधानसभा क्षेत्र कोरबा में कांग्रेस की ओर से महिला प्रत्याशी मैदान में उतारी जा सकती है। राजनीतिक हलके में इस बात की सरगर्म चर्चा है। कांग्रेस पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में भी ऐसी हवा बनी हुई है। बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के नेता कोरबा क्षेत्र से जीत को लेकर बुरी तरह आशंकित हैं। इसी वजह से पार्टी प्रत्याशी बदलने पर गंभीरता से विचार कर रही है।
 
जन चर्चा पर यकीन किया जाए तो पार्टी के समक्ष दो विकल्प हैं। पहला विकल्प वर्तमान विधायक की धर्मपत्नी और कोरबा की महापौर रेणु अग्रवाल हैं। दूसरे क्रम में जिला कांग्रेस (ग्रामीण) कोरबा की अध्यक्ष उषा तिवारी को रखा गया है। कांग्रेस से एक अन्य नाम जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष सपना चौहान का भी लिया जा रहा है।
 
उधर भारतीय जनता पार्टी में भी प्रत्याशी को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। उम्मीदवारों में आपसी खींचतान को देखते हुए युवा नेता गोपाल मोदी को निर्विवाद होने के कारण उम्मीदवार बनाया जा सकता है। इसके अलावे कांग्रेस से महिला प्रत्याशी घोषित होने पर भाजपा भी किसी महिला उम्मीदवार पर दांव लगा सकती है। बहरहाल अभी तस्वीर साफ नहीं है और 26 अक्टूबर के बाद उम्मीदवारी पर मुहर लग सकता है।

  

image