Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, नवम्बर 19, 2018 | समय 09:16 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में इस बार दिखेगा मतदान करने का प्रचार-प्रसार

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 31 2018 4:17PM
नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में इस बार दिखेगा मतदान करने का प्रचार-प्रसार

सुधीर

जगदलपुर। नवंबर की 12 तारीख को होने वाले विधानसभा चुनाव के जिस प्रकार से नक्सल प्रभावित क्षेत्रों से संकेत आ रहे हैं, उससे यह स्पष्ट है कि उन क्षेत्रों में भी मतदान अच्छा होगा जहां कभी पिछले चुनाव तक मतदान शून्य था।

मतदान करने के प्रति किए गए सुरक्षा बलों के सुरक्षा और मतदान करने के लिए गांव-गांव में चल रहे प्रचार-प्रसार से इस बार ग्रामीण बेहद उत्साहित हैं और वे अब सामने आकर मतदान करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। 

नक्सलियों ने इस बार भी बस्तर के ग्रामीणों को चुनाव बहिष्कार करने और मतदान नहीं करने की चेतावनी दी है, लेकिन इन आंतकी क्षेत्रों के ग्रामीण ही मतदान करने के लिए उत्साहित दिख रहे हैं। अब ग्रामीण विशेष रूप से दक्षिण पश्चिम बस्तर के दूरस्थ क्षेत्रों के लोग जैसे- कोलेंग, छिन्दगुर, आवापल्ली आदि गांवों के ग्रामीणों का मानना है कि अब वे अपने गांव में भी विकास की धारा देखना चाहते हैं और आतंक के दबाव में नहीं रहना चाहते। इसीलिए उन्होंने तय किया है कि इस बार हर हाल में वे अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे और आतंक को सामूहिक रूप से धता बताकर प्रजातांत्रिक व्यवस्थाओं का पालन करेंगे। इस प्रकार क्षेत्र में एक नई हवा चल रही है। आने वाले चुनाव के परिणाम ही बतायेंगे की बस्तर में कितना परिवर्तन हुआ है।

image