Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, नवम्बर 19, 2018 | समय 09:22 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

मतदाता इस बार परिवर्तन के मूड में : रेखचंद

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 30 2018 4:28PM
मतदाता इस बार परिवर्तन के मूड में : रेखचंद

सुधीर

जगदलपुर। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर शिक्षित बेरोजगारों को उज्जवल भविष्य देने के वादे के बाद जगदलपुर की तरुणाई कांग्रेस प्रत्याशी रेखचंद जैन के साथ हो गई है। यह कहना है रेखचंद जैन का।

मंगलवार को जैन ने बड़ी संख्या मेें शिक्षित नवजवानों से मुलाकात की और राज्य की भाजपा सरकार की कारगुजारियों की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश मेें शिक्षित बेरोजगारों की बड़ी संख्या होने के बावजूद सरकार ने आउटसोर्सिंग के माध्यम से बाहरी व्यक्तियों को रोजगार दिया है। यह प्रदेश के नवजवानों के साथ छलावा है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर यहां के शिक्षित नवजवानों को उनका हक दिलाया जाएगा।

रेखचंद जैन के इस आश्वासन के बाद जगदलपुर की तरुणाई उनके साथ होते दिखी और संकल्प लिया कि इस बार बदलाव करके ही रहेंगे। कुम्हली, भेजापदर, नगरनार, धनपूंजी, कस्तुरी और चोकावड़ा के बाद रेखचंद जैन ने अटल बिहारी वाजपेयी, कुशाभाउ ठाकरे, लोकमान्य तिलक, गुरु गोविंद सिंह तथा छत्रपति शिवाजी वार्ड में जनसम्पर्क करके जगदलपुर तथा प्रदेश में सत्ता परिवर्तन की अपील की। बड़ी संख्या में मौजूद महिलाओं तथा नवजवानों से चर्चा करते हुए रेखचंद जैन ने उन्हें राज्य की भाजपा सरकार के 15 साल के शासनकाल की याद दिलाई तथा बताया कि भाजपा शासकों की अनदेखी के कारण किस तरह बस्तर और खासकर जगदलपुर में बदहाली है। यहां के नवजवानों के पास रोजगार नहीं है, महिलाएं महंगाई से त्रस्त हैं। यहां के मतदाताओं को सिर्फ वोट के लिए उपयोग किया जाता रहा है।

रेखचंद जैन ने मतदाताओं को बताया कि वर्षों पहले उन्होंने छात्र राजनीति से अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी। दस साल पहले भी वे मतदाताओं के पास पहुंचे थे। बीते दस साल जगदलपुर के मतदाताओं ने भाजपा सरकार और यहां के विधायक को अजमा चुके हैं। उन्होंने क्या काम किए, यह सबके सामने है। सिर्फ अपनी झोली भरने तथा कुछ चुनिंदा लोगों को उपकृत करने के अलावा कुछ नहीं किया गया। कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि जगदलपुर तथा उसके अंदरूनी इलाके आज भी बुनियादी सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। स्वास्थ्य, बिजली, पानी, सडक़, स्वास्थ्य और शिक्षा जैसी सुविधाएं बद से बदतर हो चुकी हैं। जगदलपुर शहर के निवासियों को भाजपा सरकार तथा उसके विधायक स्वच्छ पानी उपलब्ध नहीं करा पाए हैं।

उन्होंने अपील की कि इस बार बदलाव करके कांग्रेस को मौका दिया जाए ताकि स्वच्छ तथा जन सरकार बनाई जा सके। परिवर्तन तय व्यापक जनसम्पर्क कर रहे कांग्रेस प्रत्याशी मतदाताओं से मिल रहे व्यापक समर्थन को देखकर उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के कुशासन तथा जगदलपुर विधायक की कार्यशैली से नाराजगी स्पष्ट रूप से मतदाताओं के बीच जाने से दिखाई दे रही है। मतदाता इस बार परिवर्तन के मूड में हैं और वे इस बात को खुलकर कह भी रहे हैं। उन्होंने कहा कि मतदाताओं की बातों को सुनकर अब यह कहा जा सकता है कि इस बार जगदलपुर तथा प्रदेश में परिवर्तन तय है।

image