Hindusthan Samachar
Banner 2 बुधवार, नवम्बर 21, 2018 | समय 07:59 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

नक्सली इलाकों में भी जारी है बाफना का जनसंपर्क अभियान

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 30 2018 4:30PM
नक्सली इलाकों में भी जारी है बाफना का जनसंपर्क अभियान

सुधीर

जगदलपुर। जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के एक मात्र सामान्य सीट से निर्वाचित विधायक संतोष बाफना मिशन-2018 के मद्देनजर अपने क्षेत्र के वोटरों से लगातार मिल रहे हैं। विधायक कार्यालय में रोज क्षेत्र की जनता उनसे मिलती है और बाफना उनकी समस्याओं के निदान में व्यस्त रहते हैं।

विधायक कार्यालय परिसर में निर्मित पंडाल में वे मतदाताओं से रूबरू होकर उन्हें भाजपा को वोट देने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। शहर के अलावा गांवों के विभिन्न सार्वजनिक स्थलों में होर्डिंग लगाकर उनके कार्यकाल के दौरान किए गए विकास कार्यों का ब्यौरा दिया जा रहा है। गांवों में भूमिपूजन, लोकार्पण के अलावा अन्य सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में विधायक अपने समर्थकों के साथ शामिल होकर, मतदाताओं को फिर से एक बार डॉक्टर रमन के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में विकास एवं शांंति के लिए कमल खिलाने की अपील कर रहे हैं।

बाफना लगातार क्षेत्रों की शिक्षण संस्थानों में भी पहुंच रहे हैं। विधायक का कहना है कि छत्तीसगढ़ सरकार बजट की 15 प्रतिशत राशि सिर्फ शिक्षा के क्षेत्र में ही खर्च कर रही है, जिससे छत्तीसगढ़ के लोगों को अच्छी तालिम मिल सके। उन्होंने हाल ही में दरभा ब्लाक के नेगानार गांव में आदिवासी प्रीमेट्रिक कन्या छात्रावास के शुभारंभ अवसर पर कहा कि सभ्य समाज की स्थापना में शिक्षा का महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने केरल राज्य का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां शत-प्रतिशत लोग शिक्षित हैं और जिसके जरिए इस प्रदेश की पहचान विश्व में बनी हुयी है।

हाल ही में विधायक ने जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के उन नक्सल प्रभावित इलाकों को भी अछूता नहीं रखा जहां मतदाताओं से मिलने की जरूरत महसूस की गयी। पुसपाल, नेतानार सहित दर्जनों नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में जाकर विधायक बाफना ने मतदाताओं से उनकी ज्वलंत समस्याओं को जानने की कोशिश की। उन्होंने क्षेत्र के विकास कार्यों, जिसमें खासकर सड़क, बिजली, पेयजल, शिक्षा एवं स्वास्थ्य से संबंधित जानकारियों समेत अधूरे कार्यों का जायजा भी लिया। बाफना ने इस दौरान उनके विधानसभा क्षेत्र के अधिकांश गांवों में भी कार्यकर्ताओं एवं मतदाताओं को भेंट देकर उनका उत्साहवर्धन किया। जगदलपुर स्थित विधायक कार्यालय में रोजाना मतदाताओं से सौजन्य भेंट करने का सिलसिला जारी है।

image