Hindusthan Samachar
Banner 2 रविवार, जुलाई 22, 2018 | समय 21:35 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

स्टेट बैंक में 136 करोड़ की हेराफेरी के चलते शेयर एकाएक गिरा

By HindusthanSamachar | Publish Date: Jul 11 2018 4:40PM
स्टेट बैंक में 136 करोड़ की हेराफेरी के चलते शेयर एकाएक गिरा

नई दिल्ली, 11 जुलाई (हि.स.)। स्टेट बैंक अॉफ इंडिया (एसबीआई) का शेयर बुधवार को एकाएक 1.5 फीसदी कम पर बिकने लगा। उल्लेखनीय है कि बैंक में की गई 136 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले को लेकर एसबीआई की यह हालत हुई है।

सीबीआई ने तीन मुंबई की कंपनियों पर बैंक राशि की हेराफेरी का मामला दर्ज किया है।

मामले में टॉप वर्थ पाइप्स एंड ट्यूब्स प्राइवेट लिमिटेड, इसके निदेशक अभय नरेन्द्र लोढ़ा, शिशिर शिवाजी हिरे, हर्षराज शांतिलाल बागमर, एसबीआई के तत्कालीन एजीएम, डिप्टी मैनेजर विलास नरहर अहिराव, डिप्टी मैनेजर मधुरा मंगेश सावंत को आरोपी बनाया गया है।

दूसरे मामले में मुंबई की ही कंपनी महीप मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड, इसके निदेशक गजेन्द्र संदीम, हेमंत सांघवी व तीन एसबीआई के अधिकारियों को आरोपी बनाया गया है। तीसरा मामला हर्ष स्टील ट्रेड प्राइवेट लिमिटेड से संबंधित है जिसमें कंपनी सहित इसके निदेशक चेतन जितेन्द्र मेहता व महादेव रामचंद्र श्रृंगारे, बैंक के तत्कालीन एसबीआई अधिकारी जगदीश कुलकर्णी व डिप्टी मैनेजर सदानंद गिरकार को आरोपी बनाया गया है।

मामले में आरोप है कि मुंबई स्थित डीएन रोड ब्रांच व पीएम रोड ब्रांच से इन कंपनियों ने अवैध तरीके से एलओयू जारी करवाया गया। हालांकि संबंधित शाखा ने इन एलओयू के बाबत भुगतान नहीं किया। सीबीआई के प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने कहा कि संबंधित शाखा को एलओयू पर संदेह हो गया।

उल्लेखनीय है कि स्टेट बैंक का शेयर पिछले महीने से पांच फीसदी गिर चुका है लेकिन पिछले तीन दिनों से यह 1.5 फीसदी गिर गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रमोद

image