Hindusthan Samachar
Banner 2 रविवार, जुलाई 22, 2018 | समय 21:36 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

नेशनल ट्रिब्यूनल ने टाटा सन्स के खिलाफ साइरस मिस्त्री की याचिका खारिज की

By HindusthanSamachar | Publish Date: Jul 9 2018 4:46PM
नेशनल ट्रिब्यूनल ने टाटा सन्स के खिलाफ साइरस मिस्त्री की याचिका खारिज की

नई दिल्ली/मुंबई, 09 जुलाई (हि.स.)। नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) ने टाटा सन्स के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की टाटा सन्स के खिलाफ याचिका को खारिज कर दिया। अपनी याचिका में मिस्त्री ने टाटा सन्स पर कुप्रबंधन का आरोप लगाया था। एनसीएलटी ने कहा कि मिस्त्री की याचिका में ये कहीं साबित नहीं होता कि टाटा सन्स में कुप्रबंधन है। टाटा सन्स के निदेशक मंडल ने साइरस मिस्त्री को समूह के चेयरमैन पर से हटा दिया था। जिसके खिलाफ मिस्त्री ने एनसीएलटी में याचिका दायर की थी।

साइरस मिस्त्री चार साल तक टाटा सन्स के चेयरमैन थे। उन्हें अक्टूबर, 2016 में उनके पद से हटा दिया गया था। उसके बाद मिस्त्री ने टाटा सन्स पर खुद को हटाए जाने को लेकर कुप्रबंधन का आरोप लगाया था। याचिका खारिज हो जाने के बाद मिस्त्री के कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि वे टाटा सन्स के शेयरधारकों की हक की लड़ाई जारी रखेंगे और एनसीएलटी के इस फैसले पर उच्चतर न्यायिक संस्था में अपील करेंगे।

100 अरब डॉलर के टाटा सन्स के चेयरमैन बनाए जाने से पहले मिस्त्री शापूरजी पलोनजी समूह से जुड़े थे, जो उनके पिता की है। वे टाटा सन्स के छठवें चेयरमैन थे और दूसरे ऐसे चेयरमैन थे जिनका सरनेम टाटा नहीं था। मिस्त्री से पहले रतन टाटा इस समूह के चेयरमैन थे। वर्तमान में टाटा सन्स ने टीसीएस के सीईओ एन चंद्रशेखरन को मिस्त्री की जगह दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/निमिष

image