Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, नवम्बर 19, 2018 | समय 11:12 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

सरकार के भ्रष्टाचार को कांग्रेस बनाएगी चुनावी मुद्दा

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 21 2018 6:28PM
सरकार के भ्रष्टाचार को कांग्रेस बनाएगी चुनावी मुद्दा

संतोष गुप्ता

अजमेर, 21 अक्टूबर(हि.स.)। बूथ जिताओ भ्रष्टाचार मिटाओ जनसंपर्क अभियान के तहत शहर कांग्रेस ने रविवार को शहर के मुख्य मार्गों से पैदल मार्च कर विधानसभा चुनाव के लिए जन- जन को जागरूक करने की शुरुआत की। पिछले 5 वर्षों में राजस्थान में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार द्वारा किए गए कथित भ्रष्टाचार को प्रमुख मुद्दा बनाकर कांग्रेस बूथ स्तर पर मतदाता को जागरूक करने का प्रयास कर रही है।

शहर कांग्रेस प्रवक्ता मुजफ्फर भारती ने बताया कि कांग्रेस के प्रदेश व्यापी आह्वान के तहत रविवार को केसरगंज स्थित कांग्रेस कार्यालय से इस अभियान की शुरुआत की गई। मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम की सफलता के बाद कांग्रेस में बूथ जिताओ भ्रष्टाचार मिटाओ कार्यक्रम दिया है। कार्यक्रम के तहत शहर में रहने वाले जिला कांग्रेस के सभी पदाधिकारी, ब्लॉक वार्ड तथा प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों सहित अजमेर में रहने वाले सभी कांग्रेसी कार्यकर्ता और कांग्रेस परिवार के सदस्य इस अभियान में घर- घर जाकर मतदाताओं से भ्रष्टाचार मिटाने के लिए कांग्रेस पार्टी को मतदान करने की अपील करेंगे। कार्यकर्ता इस दौरान कांग्रेस के लिए जन सहयोग भी मांगेंगे। रविवार को केसरगंज स्थित कांग्रेस कार्यालय पर कांग्रेस के नेता जिला कांग्रेस के पदाधिकारी, ब्लॉक अध्यक्ष, ब्लॉक पदाधिकारी, अग्रिम संगठनों के अध्यक्ष, प्रकोष्ठ एवं विभागों के अध्यक्ष सहित वरिष्ठ नेता एवं कार्यकर्ता इकट्ठा हुए। यहां से सैकड़ों कार्यकर्ताओं का हुजूम शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन के नेतृत्व में पैदल मार्च के रूप में नगर भ्रमण कर वापस कांग्रेस कार्यालय पहुंचा। पैदल मार्च के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता हाथों में कांग्रेस का झंडा लिए सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरुद्ध नारेबाजी कर रहे थे। कार्यकर्ताओं ने हाथों में सरकार के भ्रष्टाचार के कारनामों की तख्ती भी ली हुई थी।

कांग्रेस कार्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राजस्थान सरकार द्वारा 45 हजार करोड़ के घोटाले सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में हुए। इनमें एनआरएचएम घोटाला, सड़क घोटाला, बिजली विभाग में हुए घोटाले, द्रव्यवती नदी घोटाला, स्मार्ट सिटी की धीमी गति से हो रहे कार्यों में हो रहे घोटालों, जलदाय विभाग में हुए घोटालों, से जनता को अवगत करा कर भाजपा सरकार को सबक सिखाने की अपील करें। उन्होंने कहा कि सभी पार्टी कार्यकर्ता दोनों विधानसभा के 380 बूथों पर बूथ जिताओ भ्रष्टाचार मिटाओ अभियान के तहत अलग- अलग भागों में टोलियां बनाकर भागों में आने वाली कॉलोनियों में घर- घर जाकर भाजपा सरकार द्वारा किए गए भ्रष्टाचार की जानकारी देकर भाजपा को हराकर कांग्रेस को जिताने की अपील करें।

अमृतसर रेल हादसे के लिए रखा मौन—

कार्यकर्ताओं को पीसीसी सचिव महेंद्र सिंह रलावता एवं सदस्य हेमंत भाटी ने भी संबोधित किया। पैदल मार्च शुरू होने से पूर्व कांग्रेस कार्यालय पर ही अमृतसर रेल हादसे में मृतकों को श्रद्धांजलि देते हुए दो  मिनट का मौन रखा गया।

 

image