Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, नवम्बर 19, 2018 | समय 08:12 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

भाटी दिखे रूठों को मनाने में सक्रिय, झंवर आ सकते हैं बीजेपी में

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 30 2018 4:41PM
भाटी दिखे रूठों को मनाने में सक्रिय, झंवर आ सकते हैं बीजेपी में

राजीव

बीकानेर। भारतीय जनता पार्टी में रूठों को मनाने के प्रयास में पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी सक्रिय हो चुके हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिले के नोखा के राजनीतिक हालात को सुधारकर भाजपा के पक्ष में करने के लिये भाटी ने पूर्व संसदीय सचिव कन्हैयालाल झंवर को भाजपा में लाने के लक्ष्य पर काम शुरू कर दिया है। इसके लिए भाटी पिछले दो दिन से जयपुर में ही डेरा डाले हैं।

पता चला है कि प्रारम्भिक स्तर पर यह अभियान सिरे भी चढ़ रहा है, लेकिन नोखा में भाजपा की साख को बनाए रखने वाले बिहारीलाल बिश्नोई को मनाने का सवाल अभी तक बाकी है। अगर सब कुछ योजना के अनुरूप रहा तो आने वाले दिनों में कन्हैयालाल झंवर के भाजपा में शामिल होने की खबर भी आएगी। झंवर के अलावा भी कुछ नेताओं को मना कर पार्टी की मुख्य धारा में लाने की कवायद चल रही है। अगर भाटी इस मुहिम में कामयाब होते हैं तो नोखा में राजनीतिक माहौल में बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा।

कन्हैयालाल झंवर 80 के दशक में कांग्रेस के साथ रहे। बाद में धीरे-धीरे उनकी दूरियां कांग्रेस के प्रति बढ़ती गयीं। आखिरकार वर्ष 2008 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने विकास मंच नाम से अपनी पार्टी का गठन कर नोखा में रामेश्वर डूडी को पटखनी दे दी और अशोक गहलोत की सरकार को समर्थन देकर संसदीय सचिव बने, लेकिन 2013 के चुनाव में उन्हें न तो कांग्रेस ने टिकट दिया और ना ही बीजेपी ने और वे विकास मंच से चुनाव हार गए।

image