Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, नवम्बर 19, 2018 | समय 08:06 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

राफेल यानि राहुल फेल- जावड़ेकर

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 27 2018 7:14PM
राफेल यानि राहुल फेल- जावड़ेकर

सुनीता कौशल

उदयपुर । ‘राफेल यानि राहुल फेल’ यह नारा शनिवार को यहां उदयपुर में भाजपा मीडिया सेंटर के उद्घाटन के दौरान केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पत्रकारों से वार्ता में दिया। उन्होंने कहा कि भारत सरकार से सीधा चेक फ्रांस सरकार को जाएगा, बीच में कोई बिचौलिया नहीं है, ऐसे में राफेल में घोटाला कहां से हुआ।
जावड़ेकर ने उलटे राहुल गांधी पर सवाल दागा कि उनकी सरकारों के हर सौदे में बिचौलिये रहे हैं। जावड़ेकर ने आरोप लगाया कि बोफोर्स घोटाले में क्वात्रोची, हेलिकॉप्टर घोटाले में मिशेल और सबमरीन घोटाले में वर्मा ने बिचौलिये के रूप में दलाली खाई।

जावड़ेकर ने राहुल गांधी के सीबीआई आलाप को भी चुनौती देते हुए कहा कि जब नंबर-वन और नंबर-टू आपसी खींचतान पर आ जाएं तो उन्हें छुट्टी पर भेजा जाना ही उचित होता है, सरकार ने सभी नियमों को ध्यान में रखते हुए यह कार्रवाई की और इसे सुप्रीम कोर्ट ने भी गलत नहीं माना है। उन्होंने सवाल दागा कि कांग्रेस राज में कानून मंत्री के दफ्तर में सीबीआई अफसरों को बुलाकर कोयला घोटाले की रिपोर्ट बदली गई, इसका उनके पास क्या जवाब है। साथ ही, जावड़ेकर ने भाजपा की मोदी सरकार के पक्ष में यह दलील भी दी कि जब सीबीआई ने दस मामलों को खत्म करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई तब कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं से शपथ पत्र लाने को कहा, चूंकि जावड़ेकर भी उसमें याचिकाकर्ता थे और उन्होंने मंत्री पद पर रहते हुए सीबीआई की क्लोजर रिपोर्ट के खिलाफ शपथ पत्र दिया। जावड़ेकर ने कहा कि भाजपा की नीयत साफ और स्पष्ट है।
उन्होंने कांग्रेस पर यह भी आरोप लगाया कि जब राजस्थान में आचार संहिता से पहले 26 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी हो गई थी और सिर्फ पदस्थापन शेष था और कोर्ट ने भी उस पर हरी झंडी दी, तब भी कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत कर 26 हजार बेरोजगारों के भविष्य पर कुठाराघात कर दिया।

उदयपुर संभाग में 28 में से 28 जीतेंगे : जावड़ेकर ने पत्रकार वार्ता में दावा किया कि पिछली बार उदयपुर संभाग में 28 में से 25 सीटें भाजपा जीती थीं, इस बार क्लीन स्वीप करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ‘किए हुए कामों की रिसिप्ट मांग रहे जनता से, बातों से नहीं कामों से-भाजपा फिर से, फिर एक बार-भाजपा सरकार’ के नारे के साथ जनता के बीच जा रही है। उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस राज की तरह 100 में से 15 नहीं बल्कि पूरा 100 पैसा जनता तक पहुंच रहा है। भामाशाह, राजश्री, जल स्वावलम्बन, आवास, शौचालय आदि योजनाओं को गिनाते हुए जावड़ेकर ने कहा कि योजनाएं अच्छी हैं तभी कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि हम कोई योजना बंद नहीं करेंगे, सभी योजनाएं जारी रखी जाएंगी। उन्होंने राम मंदिर संबधी सवाल पर कहा कि मुद्दा कांग्रेस के शशि थरूर ने गर्माया, कांग्रेस राम मंदिर की विरोधी है और यह उसके नेताओं की बयानबाजी से सामने आता रहता है। इधर, संभाग में उम्मीदवारों में मौजूदा चेहरों को बदलने और उदयपुर सीट से गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया की उम्मीदवारी निश्चित मानने के सवालों पर उन्होंने कहा कि देखिये और इंतजार कीजिये।

 

image